हाथरस भगदड़ : NCW चीफ रेशा शर्मा पर महुआ मोइत्रा की 'अभद्र टिप्पणी' से मचा बवाल, FIR दर्ज करने की मांग

Hathras Stampede : उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ में 121 लोगों की दर्दनाक मौत के बाद सत्संग का आयोजन करने वाले भोले बाबा उर्फ नारायण साकार हरि की तलाश देशभर में तेज हो गई है. हाथरस हादसे के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी घटना स्थल का दौरा किया था, लेकिन अब उन्हें लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा की गई एक टिप्पणी पर बवाल मच गया है. राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने अपनी अध्यक्ष रेखा शर्मा के विरुद्ध तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा की आपत्तिजनक टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ पुलिस से प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा है. ‘एक्स’ पर पोस्ट किये गये एक वीडियो पर टीएमसी सांसद के टिप्पणी करने के एक दिन बाद आयोग ने यह रुख अख्तियार किया.

इन धाराओं के तरह केस दर्ज करने की मांग

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने शर्मा की हाथरस यात्रा के दौरान उनके खिलाफ टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की कथित टिप्पणियों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखा है. NCW की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, 'राष्ट्रीय महिला आयोग ने एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ संसद सदस्य सुश्री महुआ मोइत्रा द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लिया है. भद्दी टिप्पणियां अपमानजनक हैं और एक महिला की गरिमा के अधिकार का उल्लंघन है. आयोग ने पाया कि यह टिप्पणी भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 79 के तहत आती है.'

महुआ ने क्या कहा था?

बयान में आगे कहा गया, 'एनसीडब्ल्यू इन अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है और महुआ मोइत्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई का अनुरोध करता है. मोइत्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और 3 दिनों के भीतर एक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को सूचित की जानी चाहिए.' राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक एक वीडियो में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई भगदड़ के स्थल पर एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष के पहुंचने को दिखाया गया था जिस पर टिप्पणी करते हुए महुआ ने लिखा, 'वह अपने बॉस का पजामा संभालने में बहुत व्यस्त हैं.' एनसीडब्ल्यू ने कहा कि वह अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा करता है और मोइत्रा के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहता है.

2024-07-05T14:31:51Z dg43tfdfdgfd