मुसलमानों पर बयानबाजी करने से देश को होगा ये नुकसान; उमर अब्दुल्ला ने दिया बयान

Comment on Muslim: नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने चुनावों के दौरान मुस्लिम विरोधी बयानबाजी करने को लेकर रविवार को भाजपा की आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश की 14 फीसद आबादी को निशाना बनाने से राष्ट्र मजबूत नहीं होगा. NC के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी के सपोर्ट में एक रैली को खिताबक करते हुए अब्दुल्ला ने चुनाव के बाद सद्भावना की जरूरत बताई. इस दौरान अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के साथ वार्ता करने की अहमियत को रेखांकित किया. 

मुसलमानों पर निशाना

अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं जब भाजपा के कई शीर्ष नेताओं ने मुसलमानों को निशाना बनाया. उन्होंने कहा, "मेरी चिंता है कि मुसलमानों के खिलाफ यह नफरत केवल चुनाव के समय तक सीमित नहीं है, बल्कि इसके बाद भी जारी रहती है. अब आप मुझे बताएं, भारत में काफी संख्या में मुसलमान हैं, जिनकी कुल आबादी में 14 प्रतिशत हिस्सेदारी है." अबदुल्ला ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाने से देश को मजबूत राष्ट्र बनाने में मदद नहीं मिलेगी. 

कश्मीर में आतंकवाद

अबदुल्ला ने कहा कि पुंछ जैसे क्षेत्रों में हालिया हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने आतंकवाद के फिर से सिर उठाने पर चिंता जताई. अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान से तीन हफ्ते पहले, जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को वायुसेना के एक काफिले पर घात लगाकर आतंकवादियों की तरफ से किये गए हमले में एक सैनिक शहीद हो गया और चार अन्य घायल हुए हैं. अब्दुल्ला ने कहा, "मैंने बार-बार चेतावनी दी है, लेकिन भाजपा वास्तविकता को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. पिछले चार सालों में, जो क्षेत्र आतंकवाद से मुक्त हो गए थे, वहां आतंकवाद को फिर से सिर उठाते देखा जा रहा है, खास तौर से श्रीनगर शहर, जहां बार-बार आतंकी हमले हुए हैं, और राजौरी और पुंछ भी." 

पाकिस्तान पड़ोसी था

अपने पिता फारूक अब्दुल्ला की तरफ से पाकिस्तान के साथ बात किये जाने की मांग के बारे में पूछे जाने पर NC उपाध्यक्ष ने कहा, "हमारे दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि हम अपने दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं. पाकिस्तान कल भी हमारा पड़ोसी था और कल भी रहेगा." उमर अब्दुल्ला ने कहा, "पाकिस्तान में नई सरकार बनी है और उसे भारत के साथ बातचीत का माहौल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, जहां चुनाव के बाद नयी सरकार आएगी."

2024-05-06T01:21:36Z dg43tfdfdgfd