मंदिर में तोड़फोड़ मामला : रियासी में 43 लोगों को हिरासत में लिया गया

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक शिव मंदिर में कथित तोड़-फोड़ के मामले में 43 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि धर्मारी इलाके के गांव में स्थित पूजा स्थल में तोड़फोड़ की जानकारी शनिवार शाम को मिली जिसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया एवं नाराज लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था मंदिर में तोड़फोड़ का वीडियो

तोड़फोड़ की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों ने जम्मू संभाग के कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया और रियासी एवं कटरा शहरों में बंद रखा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मोहिता शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ अरनास के धर्मारी इलाके में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की घटना में 24 संदिग्धों सहित कुल 43 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।’’

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है और मामले में आगे की जांच जारी है।

लोगों से संयम बरतने, एवं शांति व सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने की अपील-  एसएसपी

एसएसपी ने रियासी के लोगों से संयम बरतने, एवं शांति व सांप्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि घटना के दोषियों को जनता के समक्ष जल्द लाया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि मामले में पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और दोषियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने के वास्ते पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में विशेष जांच टीम गठित की है। अधिकारी ने बताया कि एसआईटी विभिन्न कोण पर जांच कर रही है और उन्होंने लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

घटना के खिलाफ रियासी शहर और आसपास के इलाकों में सोमवार को बंद रखा गया एवं कई युवाओं ने सड़कों पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

इसे भी पढ़ें: दिल्लीः शख्स ने महिला के घर के बाहर खड़े होकर खुद को मारी गोली

2024-07-04T17:33:34Z dg43tfdfdgfd