'भाजपा दरवाजे खोले तो भी वापस नहीं जाऊंगा', उद्धव ठाकरे ने कहा- BJP जीती तो भारत के साथ चीन में भी छूटेंगे पटाखे

पीटीआई, अलीबाग। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर भाजपा उनके लिए अपने दरवाजे खोल भी दे, वह अपने पूर्व सहयोगी दल के पास नहीं लौटेंगे। उन्होंने भाजपा पर 2022 में विश्वासघात करके उनकी सरकार को गिराने का आरोप लगाया है।

लेकिन इसके साथ ही ठाकरे यह कहने से भी नहीं चूके कि अगर जनता मोदी सरकार के दस साल के कामकाज से खुश है तो वह उनके लिए चुनाव प्रचार करने को तैयार हैं। हालांकि मोदी ने अभी तक लोगों को सिर्फ पीड़ा पहुंचाई है।

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने दावा किया कि अगर लोकसभा चुनाव में भाजपा जीती तो भारत के साथ-साथ चीन में भी पटाखे छूटेंगे क्योंकि नई दिल्ली में एक कमजोर सरकार होगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान की भी निंदा की जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भारत का अगला प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है।

'पाकिस्तान का नाम लेकर लोगों को चाहते हैं डराना' 

ठाकरे ने कहा कि उनके पूर्व सहयोगी दल चुनाव के दौरान पाकिस्तान का नाम लेकर लोगों को डराना चाहते हैं। पुंछ में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वहां नहीं जाएंगे, बल्कि उन्हें बर्बाद करने के लिए महाराष्ट्र आएंगे।

'भाजपा प्रचंड बहुमत के बाद संविधान को बदलना चाहती है'

उल्लेखनीय है कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले में एक सैनिक शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए थे। उन्होंने भाजपा की 400 सीट के दावे पर कहा कि उनके आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा है और भूख नहीं मिट रही है। भाजपा प्रचंड बहुमत के बाद संविधान को बदलना चाहती है। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि वह बाल ठाकरे के बेटे के नाते उद्धव ठाकरे का आदर करते हैं और किसी मुसीबत की स्थिति में उनकी मदद करने वाले वह पहले व्यक्ति होंगे।

यह भी पढ़ें- सलमान खान फायरिंग मामले में मरने वाले आरोपित का परिवार पहुंचा HC, याचिका दायर कर मामले की CBI जांच कराने की मांग

2024-05-05T18:24:38Z dg43tfdfdgfd