फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से PM मोदी ने की मुलाकात, महिला के बारे में जान आप भी हो जाएंगे मुरीद

Karnataka Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कर्नाटक के सिरसी दौरे के दौरान अंकोला की मशहूर फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में एक सार्वजनिक रैली में हिस्सा लिया। पीएमम मोदी ने हेलीपैड पर पहुंचते ही सबसे पहले मोहिनी गौड़ा से मुलाकात की। गौड़ा से मुलाकात के बाद उन्होंने सिरसी में जनसभा को संबोधित किया। दरअसल, पीएम मोदी ने मोहिनी गौड़ा के स्वच्छता अभियान के मुरीद हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने मिलने का वादा किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, मोहिनी गौड़ा (Mohini Gowda) अंकोला की एक फल विक्रेता हैं। वह अंकोला बस स्टैंड पर पत्तों में लपेटे हुए फल बेचती हैं। उसकी एक अनोखी विशेषता है कि यदि कुछ लोग फल खाकर पत्ते वहीं पर फेंक देते हैं तो वह खुद पत्ते उठाकर कूड़ेदान में फेंक देती है।

पीएम मोदी ने उनके इस अच्छे काम के लिए उनकी सराहना की थी। स्वच्छता अभियान के उनके समर्पण को देखकर प्रधानमंत्री मुरीद हो गए थे। पीएम मोदी के 'स्वच्छ भारत' अभियान में योगदान देने वाले लोगों के ऐसे उदाहरण दूसरों के लिए भी प्रेरक शक्ति के रूप में कार्य करते हैं।

कांग्रेस पर बोला हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के लिए देश में धर्म आधारित आरक्षण की योजना बनाने का आरोप लगाया और जोर देकर कहा कि वह किसी भी सूरत में ऐसा नहीं होने देंगे। कर्नाटक के बागलकोट जिला मुख्यालय में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह प्रस्ताव अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए है क्योंकि अनुसूचित जाति (SC)/अनुसूचित जनजाति (ST) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) समुदाय अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ है।

उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस ने संविधान बदलने और एससी/एसटी और ओबीसी के अधिकार छीनने का अभियान शुरू किया है। हमारा संविधान धर्म आधारित आरक्षण को स्वीकार नहीं करता है। लेकिन कर्नाटक सरकार ने ओबीसी आरक्षण का एक हिस्सा मुसलमानों को दिया है।"

पीएम मोदी ने कहा, "वे (कांग्रेस) इससे संतुष्ट नहीं होंगे। उन्होंने पहले भी अपने घोषणापत्र में धर्म आधारित आरक्षण प्रदान करने के लिए एक कानून लाने की बात कही थी। इस बार भी उनके घोषणापत्र में ऐसा ही संकेत है।"

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अपने दलित, एससी/एसटी और ओबीसी भाई-बहनों को कांग्रेस के इरादों से अवगत कराना चाहते हैं। पीएम मोदी ने कहा, "ये लोग धर्म के आधार पर, अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए, आपके उस अधिकार को लूटने की योजना बना रहे हैं जो बाबा साहेब आंबेडकर और संविधान ने आपको दिया है।"

संसद में एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकतर सांसदों के BJP से होने का जिक्र करते हुए PM मोदी ने कहा, "इसलिए वे महसूस करते हैं कि चूंकि एससी, एसटी और ओबीसी भाजपा के साथ हैं...तो अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने के लिए वे एससी, एसटी और ओबीसी से लूटकर अल्पसंख्यकों को देना चाहते हैं। क्या आप ऐसा होने देंगे?"

ये भी पढे़ं- Prajwal Revanna Sex Scandal: देवगौड़ा के पोते ने किया 'कांड', पीड़िता के सनसनीखेज खुलासे के बाद मचा बवाल

उन्होंने कहा, "मैं आज अपने दलित, आदिवासी और ओबीसी भाई-बहनों को यह गारंटी देना चाहता हूं। मैं कांग्रेस के ऐसे इरादों को सफल नहीं होने दूंगा। आपके अधिकारों, आपके आरक्षण की रक्षा के लिए मोदी किसी भी हद तक जाएगा। मैं आपको इसका आश्वासन दे रहा हूं।"

2024-04-29T09:31:51Z dg43tfdfdgfd