पैसों के लेन देन के लिए दोस्त को उतारा मौत के घाट, अंगोछे से फंदा बनाकर गला घोंटा

Firozabad Crime News: फिरोजाबाद थाना टूंडला क्षेत्र के बनकट के समीप सिंचाई विभाग के खंडहर कार्यालय में एक युवक का शव मिला था. पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के साथ ही घटना के तीसरे दिन आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली. मृतक के दोस्तों ने ही पैसों के लेनदेन को लेकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या से पहले उन्होंने बैठकर बीयर पी थी. आरोपियों ने अंगोछे से फंदा बनाकर उसका गला घोंट दिया था. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 30 जून की सुबह बनकट रोड स्थित सिंचाई विभाग के खंडहर में एक अज्ञात युवक का शव पड़ा होने की जानकारी चौकीदार चुन्नीलाल ने पुलिस को दी थी. मौके पर एसपी सिटी समेत पुलिस फोर्स पहुंच गया था. मौके से बीयर की तीन खाली केन बरामद हुई थी. पुलिस ने घटना को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी. शाम तक पुलिस ने शव की शिनाख्त धर्मवीर पुत्र गिर्राज सिंह निवासी धर्मपुर थाना पचोखरा के रूप में की. पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए उसके गांव के ही दोस्त दीपक पुत्र विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया. 

पूछताछ में क्या बोला आरोपी ने

मां और बहन के साथ सोने के लिए कहता था. आरोपी दीपक ने बताया कि धर्मवीर पैसे के लिए तगादा करता था और गाली गलौज भी करता था. एक दिन उसने मां या बहन को उसके साथ सोने के लिए भेजने और 30 हजार रुपये बराबर करने की बात कह दी. यह बात उसके दिल को चुभ गई. उसी समय उसने अपने दोस्त भोला और लहटू से धर्मवीर को मारने की योजना तैयार की. पूछताछ में उसने अपने दो अन्य साथियों भोला उर्फ मुनेश पुत्र महाराज सिंह व लहटू उर्फ विष्णु पुत्र रणवीर सिंह निवासीगण नौपुरा थाना सादाबाद हाथरस के नाम भी पुलिस को बताए. पुलिस ने तीनों को नगला महादेव तिराहा के पास से गिरफ्तार किया है. 

क्राइम पेट्रोल देखकर बनाई योजना

आरोपी दीपक ने उन दोनों साथियों का नाम प्रकाश में न आने की बात कहते हुए कहा था कि मैं क्राइम पेट्रोल देखता हूं. तुम्हारा नाम पुलिस में नहीं आएगा. मैं न अपना मोबाइल प्रयोग करूंगा और न तुम्हारे फिंगरप्रिंट आने दूंगा, जिसके लिए उन्होंने ग्लब्स का प्रयोग किया. हत्या से पहले आरोपी एक बाइक पर और दूसरी बाइक से धर्मवीर बनकट रोड स्थित खंडहर में बियर पीने के लिए गए. जहां बियर पीने के बाद उन्होंने अंगोछे से फंदा बनाकर उसे लटका कर हत्या कर दी और शव को खंडहर में फेंककर फरार हो गए. 

क्या बोले एसपी सिटी

एसपी सिटी ने कहा कि पूछताछ में दीपक ने बताया कि हम दोनों टावर कंपनी में काम करते थे. उनके बीच में लेनदेन होता रहता था. उसने बताया कि पांच महीने पहले उसने धर्मवीर से 60 हजार रुपये उधार लिए थे. जिसमें से 30 हजार वापस कर दिए थे. मोबाइल सट्टे में वह करीब दो लाख रुपये हार गया था. जिससे वह धर्मवीर के पैसे नहीं दे सका था.इस कारण दीपक ने उसकी हत्या कर दी. वहीं घटना में सयुंक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, 4 जुलाई को लेकर प्रशासन है अलर्ट

2024-07-04T13:04:14Z dg43tfdfdgfd