दहशत इतनी कि बच्चे स्कूल नहीं जाते

प्रयागराज (ब्‍यूरो)। करेली में भू माफिया ने एक युवक को जान से मारने की धमकी दी. मामला पुश्तैनी जमीन का है. भू माफिया युवक की पुश्तैनी जमीन कब्जा कर लेना चाहते हैं. विरोध पर युवक पर कातिलाना हमला किया गया. फायरिंग की गई. युवक को पीटा गया. जमीन नहीं देने के बदले में पंद्रह लाख रुपये रंगदारी मांगी गई. इसके बाद से भू माफिया की दहशत का आलम ये है कि युवक के बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है. पूरा परिवार दहशत में है. युवक ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस करेली थाने में दर्ज कराया है.

जमीन छोड़ देने को बना रहे प्रेशर

करेली के बक्शी मोढ़ा का रहने वाला अली अहमद खेती किसानी का काम करता है. गांव में उसकी पुश्तैनी जमीन है. जिसकी कीमत करोड़ों में है. कई भू माफिया की निगाह अली अहमद की जमीन पर है. भू माफिया अली अहमद को जमीन छोड़ देने के लिए लगातार धमकी दे रहे हैं. दस अप्रैल को अली अहमद वीरमपुर मदरसे के पास था. तभी कार सवार कई लोग आ गए. तहरीर के मुताबिक रणविजय सिंह, आसिफ, भुट्टू व शाहिद ने अली अहमद को घेर लिया. इसके बाद सभी अली अहमद पर जमीन छोड़ देने के लिए दबाव बनाने लगे. अली अहमद ने विरोध किया तो उसे कार के अंदर खींच कर बैठा लिया गया. तमंचा सटाकर जान से मारने की धमकी देते हुए एक स्टाम्प पर उसका अंगूठा लगवा लिया.

डराने के लिए किया फायर

इसके बाद जमीन नहीं देने के बदले में पंद्रह लाख रुपये रंगदारी मांगी. विरोध करने पर अली अहमद की पिटाई शुरू कर दी गई. अली अहमद जान बचाकर भागा तो रणविजय सिंह ने उस पर तमंचा से फायर झोंक दिया. अली अहमद बाल बाल बच गया. मामले में अली अहमद ने रणविजय सिंह, निवासी कालिंदीपुरम, शाहिद निवासी बेली गांव, भूट्टू निवासी बेली, मो.आसिफ निवासी बक्शी मोढ़ा के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है. तहरीर के आधार पर करेली पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है. घटना के बाद से अली अहमद का बेटा अली अर्श और बेटी जायरा स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. परिवार को भू माफिया से जान का खतरा बना हुुआ है.

मामला बक्शी मोढ़ा में पुश्तैनी जमीन का है. युवक पर हमला किया गया. तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का नामजद केस दर्ज किया गया है. जांच की जा रही है.

अमर नाथ राय, इंस्पेक्टर करेली

2024-05-01T19:22:58Z dg43tfdfdgfd