दबाव न बनाएं, मैं लड़ूंगा चुनाव...इनकार के बाद फिर पलटे आप पार्षद; पार्टी को दिखाए बगावती तेवर

दिल्ली नगर निगम में महापौर और उप महापौर चुनाव में आम आदमी पार्टी के अंदर उठी बगावत शुक्रवार को फिर सामने आई। त्रिलोकपुरी के वार्ड नंबर 192 से आप पार्षद विजय कुमार ने विरोध में जाकर गुरुवार को उप महापौर पद पर नामांकन किया था। आप के शीर्ष नेताओं द्वारा मान मनौव्वल के बाद देर शाम विरोध की बातों से इनकार किया गया, लेकिन शुक्रवार को विजय कुमार ने फिर एक वीडियो जारी करके कहा, मेरे ऊपर दबाव न बनाया जाए। मैं पूरी मजबूती से चुनाव लडूंगा और जीत भी हासिल करूंगा। मैं चुनाव लडूंगा और जीतूंगा। मैं आप से निवेदन करता हूं कि मेरे ऊपर या मेरे परिवार पर कोई दबाव न बनाएं। ये मेरा निजी फैसला है। पोस्ट में उन्होंने वित्त मंत्री आतिशी, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, आप एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को टैग किया है।

पार्टी को खत्म करने के लिए साजिश हो रही आप

विजय कुमार की बगावत पर आप ने कहा कि हम भाजपा नामक शक्ति से लड़ रहे हैं, वह आम आदमी पार्टी को अस्थिर करने के लिए सभी हथकंडे अपना रही है। भाजपा शासन के ऊपर नकारात्मक राजनीति को प्राथमिकता देती है, अरविंद केजरीवाल को अन्यायपूर्ण तरीके से जेल में डालने और हमारी पार्टी को खत्म करने का हर संभव प्रयास कर रही है। अरविंद केजरीवाल का एक सच्चा सिपाही हमेशा पार्टी के अनुशासन में अटूट विश्वास रखता है और सभी तरह के प्रलोभनों के बावजूद भाजपा की कठपुतली बनने से इंकार कर देगा।

कांग्रेस-आप गठबंधन की होगी परीक्षा

आप ने हाल ही में निगम चुनाव के लिए मेयर और डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिसके बाद पार्टी के अंदर बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉउन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप और कांग्रेस गठबंधन  एकता की परीक्षा निगम चुनाव में होनी है। मेयर और डिप्टी मेयर पदों के लिए आप ने महेश खिची और रविंदर भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है जबकि बहुमत नहीं होने के बावजूद बीजेपी ने किशन लाल और नीना बिष्ट को मैदान में उतारा है।

2024-04-20T00:28:02Z dg43tfdfdgfd