छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, कुएं में 9 लोगों की मौत, पिता को बचाने बेटी सहित कई लोगों की गई जान

जांजगीर. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कुएं में डूबने के कारण एक के बाद एक करीब 9 लोगों की मौत हो गई है। जिसने भी ये हादसा देखा वह दंग रह गया। क्योंकि इस हादसे में एक ही घर के पिता बेटी सहित अन्य की मौत होने से पूरे गांव में मातम पसर गया है। जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची और शवों को बाहर निकालना शुरू किया।

केस 1. छत्तीसगढ़ में जांजगीर के किकिरदा गांव में एक शख्स कुएं में गिरी लकड़ी को बाहर निकलने के लिए उतरा तो वह कुए में ही रह गया। जिसे निकालने के लिए एक के बाद एक कई लोग कुएं में उतरे, लेकिन वे भी बाहर नहीं निकल सके। ऐसे में करीब पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शवों को बाहर निकालना शुरू किया।

केस 2. इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के कटघोरा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम जुराली के डिपरापारा में एक व्यक्ति कुएं में सफाई करते करते कुएं में जा गिरा, पिता को कुएं में गिरता देख बेटी भी कुएं में उतरी, लेकिन वह भी बाहर नहीं निकल पाई। इसके बाद घर के दो अन्य लोग भी बेटी और पिता को बचाने के लिए कुएं में उतरे लेकिन उनकी भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : गांव में सड़क बनाने को लेकर एक भौजी ने लगाई PM मोदी से गुहार, बोली- कलेक्टर-विधायक, सांसद कोई नहीं सुनता, Video Viral

राहत व बचाव दल पहुंचा

घटना की जानकारी मिलते ही बिलासपुर से राहत और बचाव दल की टीमें गांव में पहुंची और कुओं से शवों को बाहर निकालकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा जाने लगा। बताया जा रहा है कि जिन लोगों कि मौत कुएं में हुई है। उसकी वजह जहरीली गैस है। क्योंकि ये कुएं लंबे समय से उपयोग में नहीं आ रहे थे। ऐसे में बारिश के पहले सफाई के चक्कर में ये हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें : भोले बाबा की कॉल डिटेल से हुआ खुलासा, हाथरस में भगदड़ मचते ही कहां पहुंचा था नारायण सरकार

2024-07-05T11:29:00Z dg43tfdfdgfd