कहीं जमानत के लिए तो नहीं चली 'पोस्ट' वाली चाल, गैंगस्टर नीरज बवानिया और हिमांशु भाऊ पर दिल्ली पुलिस को शक

नई दिल्ली: दिल्ली के दो कुख्यात गैंग्स ने पिछले छह दिनों में एक-दूसरे से किनारा कर लिया है। क्या वाकई में दोनों के बीच दरार आ गई है या फिर यह कोई साजिश है। पुलिस अब इसका पता लगाने में जुट गई है।दरअसल छह दिन पहले इंस्टाग्राम पर गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर बने neerajofficial2007 अकाउंट से एक पोस्ट किया गया था। जिसमें दावा किया गया था कि मैं नीरज बवानिया अपनी लाइफ की पहली पोस्ट डाल रहा हूं। मैं सभी को यह बताना चाहता हूं कि मेरा हिमांशु भाऊ या उसके किसी आदमी से कोई वास्ता नहीं है। हिमांशु भाऊ या उसका गैंग कोई भी क्राइम करता है तो मेरा उससे कोई लेना देना नहीं है।

इस पोस्ट के दो दिन बाद इंस्टाग्राम पर ही हिमांशु भाऊ के नाम पर बने BHAU_RITOLIYA02 अकाउंट से एक विडियो पोस्ट किया गया। पोस्ट में बवानिया के पोस्ट पर काला चश्मा और नकाब लगाया हुआ युवक यह कहता हुआ नजर आया कि हम तो भाईचारा निभा रहे थे। अगर किसी को यह पसंद नहीं है तो कोई बात नहीं, हम अपने आप में इस लायक हैं कि जो चाहें वो कर सकते हैं। हमें किसी का नाम इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है।

पुलिस इसलिए मान रही साजिश

पुलिस सूत्र ने बताया, राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में जिस अमन की हत्या हुई है, वो शक्ति दादा की हत्या के बदले में की गई है। शक्ति दादा कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया की मौसी का लड़का था और रामबीर चौहान का सगा भांजा था। वह झज्जर के छोछी गांव का रहने वाला था। साल 2020 में शक्ति दादा स्टेडियम से घर लौट रहा था। उसी दौरान हमलावरों ने गोलियों से भूनकर उसकी हत्या कर दी थी। अमन पर शक्ति दादा की मुखबिरी करने का आरोप था। अशोक प्रधान-नीटू दबोदिया गैंग ने वह हत्या करवाई थी। अब अगर देखा जाए तो भाऊ की सीधे तौर पर अमन से कोई दुश्मनी नहीं थी। यह उसने अपने और बवानिया के सिंडिकेट (गठजोड़) के खातिर किया।

अब बवानिया ने जब किनारा करने की बात कही है तो इसके पीछे भी बड़ी वजह है। दरअसल कल दिल्ली की कोर्ट में बवानिया की जमानत याचिका लगी हुई है। कुछ मुकदमों में उसकी सजा पूरी हो चुकी है और कुछ में गवाह टूटने से वो बरी हो गया है। मकोका का केस भी खत्म हो गया है। संगीन मामलों की बात करें तो उस पर मंगोलपुरी में हुई पारस की हत्या का मुकदमा ही रह गया है। माना जा रहा जमानत लेने के लिए ही दोनों गैंग ने पोस्ट वाली चाल चली हो। इसलिए पुलिस पता कर रही है कि बवानिया की पोस्ट करने वाला अकाउंट कहां से ऑपरेट हो रहा है।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-04T15:32:30Z dg43tfdfdgfd