'आंध्र को स्पेशल स्टेटस का दर्जा दिलाने का निकालेंगे रास्ता...,' केंद्रीय मंत्री राम मोहन नायडू ने रखीं ये मांग

 Andhra Special Status: देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी है, लेकिन बीजेपी के लिए इस बार राह इतनी आसान नहीं होने वाली है. इस बीच टीडीपी सांसद और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एक इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया. उन्होंने रविवार को कहा कि तेलुगु देशम पार्टी आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को पूरा करने का रास्ता निकालेगी.

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सहयोगी बीजेपी द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण समाप्त करने की कोशिश और बीजेपी के साथ संबंधों और अन्य कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर कहा कि हमें राज्य के विकास के लिए और भी काम करने हैं. ऐसे में अगर आप एक चीज पर जोर दे रहे हैं, तो आप इन मांगों को छोटा कर रहे हैं. मैं नहीं चाहता कि ऐसा हो.

जानें विशेष दर्जा मिलने पर क्या होगा फायदा?

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने आगे कहा कि मेरे लिए रेलवे जोन ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैं उत्तरी आंध्र क्षेत्र से आता हूं. उन्होंने कहा कि हम आंध्र प्रदेश के लोगों के पास राजधानी नहीं है. ऐसे में हम अमरावती को एक महत्वपूर्ण मांग मानते हैं. उन्होंने कहा कि हम पोलावरम पर जोर दे रहे हैं, जो एक राष्ट्रीय परियोजना है. पिछले 5 सालों में इस पर कोई प्रगति नहीं हुई है.

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा कितना महत्वपूर्ण है?

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने बताया कि विभाजन के शुरुआती 5 सालों में हमें एनडीए सरकार से कुछ समर्थन मिला था. साथ ही राज्य में हमारे पास चंद्रबाबू नायडू का नेतृत्व था. इस दौरान हमने राज्य को आगे बढ़ाया. हमें लगा कि अगर उन्हें एनडीए सरकार से ज्यादा समर्थन मिलता, तो हम ज्यादा सफलता ले सकते थे. बता दें कि, आंध्र प्रदेश में टीडीपी, जनसेना और बीजेपी के अलायंस ने पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी को चुनाव में हराया था.  

YSRCP के चलते हम 30 साल पीछे गए- राम मोहन नायडू

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी औऱ उनका पार्टी वाईएसआरसीपी पर आरोप लगाया कि 5 साल तक उन्होंने राज्य को बर्बाद किया. जहां जगन ने राज्य को अपने बैंक खाते की तरह बना दिया. वह अपनी मर्जी के मुताबिक कुछ भी कर सकते थे. उन्होंने कहा, " जगन के शासन के पांच साल का आकलन करने के बाद, हम 30 साल पीछे चले गए हैं.

'हम अल्पसंख्यकों के साथ खड़े- राम मोहन नायडू

जब केंद्रीय मंत्री से पूछा गया कि बीजेपी ने धार्मिक आधार पर आरक्षण देने के लिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक की सरकारों पर हमला किया था. इस पर राम मोहन नायडू ने कहा कि हमने इस पर बिल्कुल भी बात नहीं की है. हमारे नेता चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि आज जो हालात हैं, उनमें कोई बदलाव नहीं होगा. हम अल्पसंख्यकों और उनके अधिकारों के साथ खड़े हैं.

ये भी पढ़ें: VHP-Bajrang Dal Protest: 'जय फिलिस्तीन' नारे पर बवाल, VHP-बजरंग दल ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ किया प्रदर्शन, जमकर हुई नारेबाजी

2024-06-30T15:41:38Z dg43tfdfdgfd