ZEE BIHAR JHARKHAND की खबर का असर, सीवान में पुल मरम्मत का काम शुरू

सीवान: बिहार में इन दिनों पुल गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों सीवान के दरौंधा में गंडक नहर पर बना पुल गिर गया है. जिसके बाद बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. वहीं सीवान में गिरे पुल की खबर को जी बिहार झारखंड के द्वारा प्रमुखता से दिखाया गया. जिसके बाद इस खबर का अब बड़ा असर देखने को मिला है. जिला प्रशासन के द्वारा ध्वस्त हुए पुल के बगल के जर्जर पुल को मरम्मत करने का युद्ध स्तर पर कार्य जारी है. दर्जनों मजदूरों को पुल के मरम्मत कार्य में लगाया गया है. मौके पर दरौंदा बीडीओ सहित तमाम अधिकारी पहुंचे हुए है.

वहीं स्थानीय लोगों ने जी बिहार झारखंड को प्रमुखता से इस खबरको  दिखाने और प्रशासन के द्वारा कार्य किए जाने पर धन्यवाद किया है. मामला दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत की है. बता दें कि बीते कल दरौंदा प्रखंड के गरौली गांव स्थित गंडक नहर पर बना पुल में अचानक आए पानी के बाद ध्वस्त हो गया. इस हादसे में किसी को कोई हताहत नहीं हुई है. पुल ध्वस्त होने का लाइव वीडियो भी सामने आया है. बताया जा रहा है कि 30 वर्ष पूर्व चंदा इकट्ठा कर पुल का निर्माण कराया गया था.

बीते वर्ष नहर का निर्माण कराया गया था, लेकिन नहर बनाने के बाद मिट्टी का कटाव करने में लापरवाही बरती गई. जिसके कारण पानी के तेज बहाव से पुल के पिलर से मिट्टी का कटाव होने लगा. जिसके बाद पुल का पिलर धंसने लगा और कुछ ही मिनटों में पुल धड़ाम से गिर गया. पुल ध्वस्त होने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है. गंडक नहर पर बना यह पुल महाराजगंज प्रखंड के पटेढी बाजार और दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ पंचायत को जोड़ती थी. इस पुल के सहारे हजारों लोग इस पार से उस पार जाते थे. लेकिन अब लोगों को पास के पुल से जाने के लिए भी काफी लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी.

इनपुट- अमित सिंह

ये भी पढ़ें- Jharkhand Congress: रांची में कांग्रेस नेताओं ने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका, इस्तीफे की मांग

2024-06-23T15:41:15Z dg43tfdfdgfd