WILD ANIMAL NEWS: 25 दिन से तेंदुए ने मचा रखी थी दहशत, अब पकड़ने में सफल हुए वन कर्मी

Wild Animal News: देश के विभिन्न क्षेत्रों से वाइल्ड एनिमल से जुड़ी खबरें सामने आती रहती हैं. ताजा खबर महाराष्ट्र से सामने आई है. वन कर्मियों ने उस तेंदुए को पकड़ लिया जिसे 25 दिन पहले महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई किला क्षेत्र में देखा गया था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि तड़के करीब साढ़े तीन बजे तेंदुए को पकड़ लिया गया. तेंदुए को वसई किला इलाके में 25 दिन पहले देखा गया था, जिससे लोगों में दहशत फैल गई थी. अधिकारी ने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए स्थानीय गैर सरकारी संगठनों ने भी वन कर्मियों की मदद की.

पकड़ा गया तेंदुआ

उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के कर्मियों ने किला इलाके में दो जाल बिछाए थे और मंगलवार को तेंदुआ एक जाल में फंस गया. पिंजरे में बंद तेंदुए को वन अधिकारियों द्वारा ले जाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर मंगलवार को सामने आया. अधिकारी ने बताया कि वन विभाग कर्मी तेंदुए को जंगल में छोड़ने से पहले उसकी स्वास्थ्य जांच करेंगे.

तेंदुए का आतंक

तेंदुए से जुड़ी खबर बीते दिनों बिहार के भोजपुर से भी सामने आई थी. वहां तेंदुए ने ऐसा आतंक मचाया कि लोग अभी तक सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. वहां तेंदुए ने तीन लोगों पर हमला किया था. एक महिला को घायल अवस्था में सदर अस्पताल भेजना पड़ा, जबकि एक युवक को पटना रेफर कर दिया गया था. वहीं, एक युवक के गले पर तेंदुए ने इस कदर हमला किया कि उसे लहूलुहान अवस्था में ही जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. (इनपुट्स एजेंसी)

2024-04-24T11:40:39Z dg43tfdfdgfd