WEATHER UPDATE: देशभर में मानसून का दबदबा! IMD ने जारी की इन राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। बारिश होने के कारण जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है वहीं कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा होने से लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है। इसी बीच देश के कई राज्यों के लिए मौसम विभाग ने ताजा वेदर अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग के अनुसार किन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार शाम को बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बारिश होने के कारण दिल्ली और इसके आस-पास के क्षेत्रों का मौसम सुहाना बना हुआ है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 6 जुलाई तक के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान दिल्लीवालों को हल्की से भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

यहां हो सकती है भारी बारिश

दिल्ली के अलावा मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड, सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां आने वाले कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम व भारी बारिश होने का अनुमान है।

गुजरात-उत्तराखंड के लिए बारिश का रेड अलर्ट

आईएमडी ने गुजरात और उत्तराखंड के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। यानी कि यहां भारी बारिश होने का अनुमान है। इसलिए लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, उधमसिंह नगर में जहां बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है वहीं, इसके अलावा मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी,टिहरी, हरिद्वार में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। 

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों का दिन रहेगा शानदार, मिल सकती है खुशखबरी! पढ़ें राशिफल

2024-07-04T02:46:15Z dg43tfdfdgfd