Trending:


रांची में CTET परीक्षा, पहली पाली में परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

. . , . 12:00 . .


Omkareshwar News: मोरटक्का खेड़ी घाट पर नर्मदा नदी में मिला युवक का शव, आत्महत्या की आशंका

नईदुनिया न्यूज, ओंकारेश्वर। मोरटक्का में नर्मदा नदी के खेड़ी घाट में एक युवक का शव मिला है। आशंका जताई जा रही है कि उसने देर रात नर्मदा में कूदकर आत्महत्या की है। प्राथमिक रूप से ये बात भी सामने आई है कि युवक शादी न होने की बात को लेकर परेशान था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शादी न होने से परेशान था युवक मोरटक्का चौकी प्रभारी रमेश गवले, चेतन चौहान, उदय सिंह, परसराम पाटीदार ने तत्काल मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की। नर्मदा नदी में मिले...


आदिवासियों के 'DNA Test' के बाद दिलावर के फिर विवादित बोल , राहुल गांधी के लिए बोले -विदेशी कोख से पैदा...

राजस्थान के शिक्षा मंत्री और भाजपा नेता मदन दिलावर एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गए हैं। आदिवासी नेताओं के डीएनए जांच करने के बाद अब उन्होंने ने राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया है। दिलावर ने राहुल गांधी के लिए विदेशी कोख से पैदा हुआ व्यक्ति शब्द का इस्तेमाल किया है।


Amravati Central Jail Blast: अमरावती सेंट्रल जेल में जोरदार धमाका, मौके पर पहुंचा Bomb Squad

Maharashtra News: महाराष्ट्र के अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर शनिवार (6 जुलाई) की रात लगभग 8:30 बजे जोरदार धमाके हुए. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हादसे की जानकारी मिलते ही अमरावती सीपी-डीसीपी और बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. बताया जा रहा है कि बैरक नंबर छह और सात के बाहर देसी बम से यह धमाके हुए. इस घटना के बाद जेल परिसर में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही जेल के अधिकारियों और अमरावती के पुलिस आयुक्त और डीसीपी सहित बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचे. जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम घटना की जांच के लिए फौरन ही फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया. अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि किसी बॉल के माध्यम से पटाखा या बम पड़ोस के हाईवे की पुलिया के ऊपर से फेंका गया है. फेंकने वाला शख्स कौन है और इसके पीछे का कारण क्या है. इसकी फिलहाल जांच जारी है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि पहले जिस तरह गेंद में गांजा पाया जाता था. इसी तरह जिला जेल में प्लास्टिक की गेंद के आकार की बम जैसी वस्तु मिलने की खबर है. उन्होंने यह भी बताया कि जेल के अंदर प्लास्टिक की गेंद में दो पटाखे जैसी वस्तुएं फेंकी गई थीं. एक पटाखा देर रात फूटा था. पुलिस फिलहाल इस बात की जांच करने में जुटी है कि अमरावती सेंट्रल जेल के अंदर बम जैसी वस्तु फेंकने के पीछे आखिर क्या वजह है. इसके लिए पुलिस अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं. पुलिस का कहना है कि विस्फोटक के लिए किस चीज का इस्तेमाल किया गया, यह जानने के लिए फॉरेंसिक टीम भी जांच कर रही है. अब जांच के बाद ही तय हो पाएगा कि विस्फोटक फेंकने वाले ने किस मटेरियल का इस्तेमाल किया है. यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव में के टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, जानें उम्मीदवारों को देनी होगी कितनी रकम?


OSSSC Teacher Vacancy 2024: शिक्षकों के 2500+ पदों पर निकली भर्ती, 1 अगस्त से शुरू आवेदन

Govt Teacher Bharti 2024: गवर्नमेंट टीचर की जॉब पाना चाहते हैं, तो इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। ओएसएसएससी (OSSSC) सरकारी शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन शुरू करने जा रहा है, ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने पहले इसमें अप्लाई नहीं किया है वो अब इसमें फॉर्म भर सकते हैं।


Gujarat Board Exam 2025: यहां देखें 10वीं-12वीं का शेड्यूल,जारी हुआ कैलेंडर

Gujarat Board Exam 2025: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए शैक्षणिक कैलेंडर जारी किया है। आइए जानते हैं परीक्षा का आयोजन कब- कब किया जाएगा।


Jammu के रंगनाथ मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री JP Nadda

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा आज जम्मू के रघुनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. आज रविवार, 07 जुलाई 2024 आषाढ़ शुक्ल द्वितीया तिथि है। इस दिन जगन्नाथ रथ यात्रा (आषाढ़ गुप्त नवरात्रि 2024) भी है। आज पुष्य नक्षत्र रहेगा. आज हर्षण और व्रज योग भी रहेगा. भगवान जगन्‍नाथ की रथयात्रा पूरी दुनिया में मशहूर है। हर साल ओडिशा के पुरी में रथ यात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ की एक झलक पाने के लिए देश-विदेश से लाखों लोगों की भीड़ जुटती है। पुरी में भ्रमण के दौरान भगवान श्री कृष्ण, उनके भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा रथ पर सवार होकर नगर भ्रमण पर निकलते हैं और अपनी प्रजा का हालचाल जानते हैं। स्कंद पुराण में स्पष्ट कहा गया है कि जो व्यक्ति रथयात्रा में श्रीजगन्नाथ का नाम जपते हुए गुंडिचा नगर तक जाता है, वह पुनर्जन्म के बंधन से मुक्त हो जाता है। जो व्यक्ति भगवान का नाम लेते हुए रथयात्रा में शामिल होता है, उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। रथयात्रा में शामिल होने मात्र से ही संतान संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं।


mpsos.nic.in, MPSOS Ruk Jana Nahi 10th 12th Result 2024 Date LIVE: एमपीएसओएस रुक जाना नहीं 10वीं 12वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक, ये रही पूरी जानकारी

MPSOS Ruk Jana Nahi 10th and 12th Result 2024 Date and Time, Sarkari Result Kab Aayega LIVE: एमपीएसओएस रुक जाना नहीं 10वीं 12वीं रिजल्ट यहां होगा जारी, यहां है स्कोर कार्ड देखने की कंप्लीट प्रोसेस। देखें हर पल की LIVE UPDATE।


HSSS Group D Result Out: एचएसएससी ग्रुप डी के लिए संशोधित परिणाम घोषित, यहां से करें चेक

HSSS Group D Result Out: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSS) ने हरियाणा एचएसएससी ग्रुप डी 2024 के लिए संशोधित परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। परिणाम। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। हरियाणा एसएससी सीईटी परीक्षा 21, 22 अक्टूबर 2023 को आयोजित...


सरकार की इस योजना में आसानी से मिलेगा महिलाओं को Petrol Pump Licence | Paisa Live

वाणिज्य और उद्योग मंत्री Piyush Goyal ने महिला उद्यमियों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसमें License Fees में 80% और MSME के लिए 50% की कटौती की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में सामान्य जनता के लिए Petrol Pump का License प्राप्त करना आसान हो जाएगा। ये कदम छोटे व्यवसायिक इकाइयों और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण हैं, खासकर महिलाओं के लिए, जिससे Business License प्राप्त करने में आर्थिक बाधाएं कम हों। Piyush Goyal की योजनाएँ आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने, उद्यमिता को बढ़ावा देने और भारत में व्यापारिक महिलाओं को सशक्त बनाने का उद्देश्य रखती हैं।


Rajouri Terror Attack: राजौरी में भारतीय सेना के कैंप पर आतंकी हमला | Jammu Kashmir News

Terrorist attack in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले एक और घटना सामने आई है. मांझकोट क्षेत्र के ग्लूटी गांव में आतंकियों ने सेना के पोस्ट पर तैनात जवान पर फायरिंग की. इस फायरिंग में एक जवान घायल हो गया. इस गोलीबारी के दौरान सतर्क सुरक्षा चौकी पर तैनात जवान भी ने आतंकवादियों पर फायरिंग की. इस घटना सुबह 3:50 बजे हुई. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल रहे. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इसको लेकर सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.


Top News | यूपी के प्रयागराज में अपना दल के नेता की गोली मारकर हत्या | Apna Dal | ABP News

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और अपना दल एस के नेता इंद्रजीत पटेल की रविवार को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी के जिस नेता की हत्या की गई है वह गंगापार इकाई के विधि प्रकोष्ठ में कार्यकारिणी सदस्य भी था. इस घटना के बाद पुलिस का दावा है कि आपसी रंजिश में इंद्रजीत पटेल के पड़ोसी ने गोली मारी है.पुलिस का दावा है कि उसके पड़ोस के ही सर्वेश पटेल ने गोली मारकर हत्या की है. इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी सर्वेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सर्वेश पटेल के पास से दो तमंचे भी बरामद किए गए हैं.


Vikram Batra death anniversary: Kargil War के हीरो शहीद विक्रम बत्रा की कहानी | वनइंडिया हिंदी

Vikram Batra death anniversary: अक्सर देश के वीरों की जब-जब बात होती है तो आंखे खुद बा खुद नम हो जाती है। क्योंकि लोग अपने वीरों को.. अपने देश के हीरों को.. कभी नहीं भूलते। तिरंगे को फहरा कर या फिर तिरंगे में लिपटा हुआ आऊंगा, पर आऊंगा जरूर। यह पंक्तियां 25 साल पहले कारगिल की चोटी को फतह करने वाले सेना के जांबाज शहीद और परमवीर चक्र विजेता (Param Vir Chakra winner) कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram batra) की हैं, जिसे उन्होंने जंग पर (Kargil war) जाने से पहले कहा था। उस जांबाज शहीद और परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की 25 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। आईए आपके बताते हैं विक्रम बत्रा की वो कहानी जिसे कोई नहीं भूला सकता। Vikram Batra death anniversary, Vikram Batra, Kargil war, Indian army, shimla-general,Vikram Batra Death Anniversary, Sher Shah News , Amritsar News , Himachal Pradesh News, Vikram Batra story, Vikram Batra Kargil, विक्रम बत्रा पुण्यतिथि, विक्रम बत्रा, कारगिल युद्ध, भारतीय सेना,Vikram batra story,विक्रम बत्रा की कहानी, कारगिल की कहानी, Oneindia Hindi, Oneindia Hindi News, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी #VikramBatradeath anniversary #VikramBatra #Kargilwar #Himachal #Vikrambatrastory #Pakistan ~PR.85~ED.105~GR.125~HT.96~


Assam Flood News : असम में बाढ़ की वजह से बीते 24 घंटे में 6 और लोगों की मौत | Disaster

Assam Flood News : असम में बाढ़ की वजह से बीते 24 घंटे में 6 और लोगों की मौत | Disaster देश के कई राज्यों में भरी बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है हर जगह भारी अलर्ट जारी मौसम विभाग का कहना है की 7 जुलाई से इन इन राज्यों में बारिश बताई जारी है और अबयहां की नदियां उफान पर हैं, जलस्तर लगा तार बढ़ रहा है असम में बाढ़ की वजह से बीते 24 घंटे में 6 और लोगों की मौत.. अब तक कुल 62 लोग गंवा चुके अपनी जान.. सिलचर के माल वगांव और आस पास के इलाके पानी में डूबे.. जनजीवन प्रभावित...


Gwalior Weather forecast News: पूरे सप्ताह मानसून रहेगा सक्रिय कभी कम तो कभी ज्यादा

नईदुनिया प्रतिनिधि. ग्वालियर। मानसूनी सिस्टम बना होने से पिछले तीस घंटे से लगातार वर्षा हो रही है। जिसके कारण शहर जलमग्न हो चुका है। सड़कें तालाब बन चुकी हैं और नाले-नालियां उफान पर हैं। असल में मध्यप्रदेश के आसपास के जिलों में बना हवाओं का चक्रवात वर्षा करा रहा है। यह सिस्टम आगे भी रहेगा जिससे पूरे सप्ताह कभी कम तो कभी ज्यादा वर्षा होगी। मौसम विज्ञानी वीएस यादव का कहना है कि दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। इधर,...