TODAY WEATHER UPDATE: MP के इन जिलों में आज भी होगी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम का मिजाज

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जहां एक तरफ आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के मंडला, सिवनी, बैतूल सहित कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई जिसकी वजह से किसान मुसीबत में पड़ गए. आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों होगी बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, सीहोर, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, धार, बड़वानी, खरगोन, देवास, शाजापुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा सहित कई जिलों में तेज बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा इन जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: MP में आज थम जाएगा दूसरे चरण का चुनावी शोर, दांव पर लगी इन दिग्गजों की साख

पिछले 24 घंटे 

पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के मंडला जिले में शाम होते ही मौसम का मिजाज बदल गया था. बिजली की तेज कड़कड़ाहट के साथ यहां तेज बारिश शुरू हुई. इसके अलावा सिवनी में तेज हवाओं व झमाझम बारिश के साथ जमकर ओले गिरे. जिसकी वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. बारिश की वजह से जहां एक तरफ गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ आम की खेती करने वाले किसानों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही साथ बैतूल जिले के  आमला, सारणी के कई गांवों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई जिसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 

मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव आ गया है. बता दें कि मंगलवार यानि की कल जहां दिन में धूप का सामना लोगों को करना पड़ा वहीं शाम होते ही प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश शुरू हुई. जिसकी वजह से मौसम पूरी तरह से सुहावना हो गया.  पिछले 24 घंटे अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री दर्ज किया गया. 

2024-04-24T04:05:00Z dg43tfdfdgfd