STREET DOG TERROR IN GWALIOR: गर्मी आते ही हमलावर हुए श्वान,अब सात साल की बच्ची पर हमला

Street dog terror in Gwalior: नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। गर्मी आते ही श्वानों के हमले अब बढ़ने लगे हैं। अब सात वर्षीय बच्ची पर आवारा श्वान ने हमला कर दिया। जिससे वह जख्मी हो गई। श्वान ने बच्ची के हाथ पर इतने बुरे तरीके से काटा कि गहरा जख्म हो गया है। हाथ से मांस तक निकल आया है। बच्ची को स्वजन इलाज के लिए एक हजार बिस्तर अस्पताल के सामुदायिक चिकित्सा विभाग की ओपीडी में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने परीक्षण के बाद रैबीज इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। इंजेक्शन के बाद स्वजन बच्ची को घर वापस ले गए।

बताते हैं कि उपनगर ग्वालियर निवासी सात वर्षीय बच्ची तेजस्विनी पुत्री चेतन घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान श्वान उस पर अचानक हमला बोल दिया। वह कुछ समझ पाती उससे पहले ही हाथ में बुरी तरह काट लिया। जानकारी लगने पर स्वजन तत्काल मौके पर पहुंचे और बच्ची को एक हजार बिस्तर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां सामुदायिक चिकित्सा विभाग की ओपीडी में चिकित्सक को दिखाया। घाव गहरा होने के कारण चिकित्सक ने परीक्षण कर आवश्यक सलाह दी और एंटी रैबीज का इंजेक्शन लगाने के साथ विशेष इंजेक्शन से घाव की कोडिंग की। विभाग की ओपीडी में शुक्रवार को डाग बाइट के 76 केस पहुंचे।

बन्हैरी आगजनी घटना के आरोपित को सशर्त जमानत

बहुचर्चित रहे बन्हैरी सरपंच विक्रम रावत की हत्याकांड़ के बाद हुई आगजनी घटना के आरोपित ओम प्रकाश रावत की जमानत याचिका पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान मामले के आरोपित 62 वर्षीय ओम प्रकार की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता वैभव मिश्रा ने हाईकोर्ट को बताया कि इस मामले में आपसी रंजिश के चलते एफआइआर दर्ज करवाई गई है। आरोपित ने स्वयं ही एक अप्रैल को आकर आत्मसमर्पण कर दिया था । बीते 20 दिनों से वह हिरासत में भी है। चार्जशीट भी जमा हो चुकी है। इस आधार पर आरोपित को जमानत मिलनी चाहिए । शासन की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने इस जमानत याचिका का विरोध किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपित को सशर्त जमानत दे दी ।

2024-04-20T02:40:38Z dg43tfdfdgfd