SSC GD CONSTABLE RESULT 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी; इस लिंक से तुरंत करें डाउनलोड

SSC GD Constable Result: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा 2024 में सिपाही भर्ती परीक्षा के परिणाम आज, 10 जुलाई को घोषित कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परिणाम 2024 तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। 

वेबसाइट पर जल्द अपलोड होंगे अंक

आयोग ने महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग मेरिट सूची के रूप में परिणाम घोषित किए हैं। मेरिट सूची में रोल नंबर, श्रेणी, नाम, रोल नंबर, श्रेणी और नाम जैसे विवरण शामिल हैं। उम्मीदवारों के अंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

एसएससी ने विभिन्न अर्धसैनिक बलों, जैसे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ), और असम राइफल्स में 26,146 कांस्टेबल जीडी पदों पर भर्ती के लिए एसएससी जनरल ड्यूटी (जीडी) कांस्टेबल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) परीक्षा 2024 आयोजित की थी।

न्यूनतम योग्यता अंक

उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा पास करने के लिए न्यूनतम योग्यता अंक हासिल करने होंगे। परीक्षा पास करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम 30%, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 25% और एससी या एसटी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 20% अंक हासिल करने होंगे।

परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर, चयनित उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) और शारीरिक मानक परीक्षण (PST) के लिए आगे बढ़ेंगे। PET और PST चरण के लिए अर्हता प्राप्त करने वालों को फिर मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

2024-07-10T14:53:20Z dg43tfdfdgfd