SIROHI: धर्म में राजनीति नहीं बल्कि अध्यात्म शामिल होना चाहिए, इससे धर्म का स्वरूप बदल जाता है- CM प्रेम सिंह तमांग

CM Prem Singh Tamang: सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग  दो दिवसीय प्रवास पर सपरिवार माउंट आबू आये है. यहां उन्होंने  मीडिया से बात करते राजनीति पर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि,  यदि आज लोगों से पूछो तो अधिकतर लोग कहते है कि पोलिटिक्स डर्टी हो गयी है. लेकिन मेरा मानना है कि जेंटल लोग जेंटल पोलिटिक्स करते है. इससे ही समाज सेवा होती है. धर्म में राजनीति को नहीं डालना चाहिए बल्कि राजनीति में अध्यात्म को डालने से राजनीति का रुप बदल जाता है. मैं राजनीति में धर्म को समावेश करने का प्रयास करता हूं.

ये भी पढ़ें- khairthal News: पत्नी के साथ दरिंदगी पति को गुजरी नागवार, पीड़िता को ही मुंह बंद रखने की दी नसीहत

बता दें कि सीएम प्रेम सिंह तमांग ब्रह्माकुमारीज संस्थान के ज्ञान सरोवर में लोगों से बात कर रहे थे.अपने दो दिवसीय माउंट  आबू प्रवास के दौरान सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग ने अध्यात्म और ध्यान में ज्यादा समय दिया. वे ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय माउंटआबू के ज्ञान सरोवर तथा माउंट आबू ध्यान कक्ष में काफी देर तक समय व्यतीत किया.  इस दौरान उनके साथ उनकी धर्म पत्नी कृष्णा भी साथ थी.

 इसके साथ ही उन्होंने नक्की झील में बोटिंग करते हुए प्रकृति का लुत्फ भी उठाया. वे ज्ञान सरोवर के बाद, ग्लोबल अस्पताल तथा पांडव भवन का भी अवलोकन कर वे कुछ समय तक ध्यान साधना किया. इसके बाद वे उदयपुर के लिए रवाना हो गये.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पैर पसार रहा है स्वाइन फ्लू, जानिए अब तक कितने मरीज आए और कैसे करें बचाव

2024-05-04T17:01:29Z dg43tfdfdgfd