SHIV SENA BJP ALLIANCE: महाराष्ट्र में शिंदे-बीजेपी गठबंधन में गांठ, क्या इसलिए नाराज हैं CM के बेटे श्रीकांत?

Maharashtra Politics: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने है. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले दो राज्यों से बीजेपी के लिए बुरी खबर है. महाराष्ट्र और हरियाणा से गठबंधन में खटपट की खबरें आ रही हैं. महाराष्ट्र सरकार में शामिल शिवसेना शिंदे गुट और बीजेपी में दरार दिखाई देने लगी है. सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने की इस्तीफे की पेशकश की है.

सीएम एकनाथ शिंदे श्रीनगर में हैं. वहीं उनके बेटे इस्तीफे की पेशकश कर दी है. माना जा रहा है कि छेड़छाड़ के केस में बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने और लोकसभा चुनाव के लिए सभी 48 सीटों पर बीजेपी की ओर से प्रभारी के ऐलान को लेकर शिंदे का खेमा नाराज है.

श्रीकांत शिंदे बीजेपी से बताए जा रहे हैं नाराज

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में गर्मियों की छुट्टियां मना रहे हैं. वहीं उनके श्रीनगर से करीब दो हजार किलोमीटर दूर मुंबई में बड़ी सियासी हलचल तेज हो गई है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी है. सूत्रों के मुताबिक श्रीकांत शिंदे बीजेपी से नाराज बताए जा रहे हैं.श्रीकांत शिंदे की नाराजगी की दो वजहें सामने आ रही हैं.

क्या हैं दो वजह? 

डोंबिवली में बीजेपी पदाधिकारियों की गुरुवार को बैठक हुई. जिसका शिवसेना शिंदे गुट ने बहिष्कार करने का फैसला लिया. इस फैसले के पीछे की वजह यह है कि कल्याण डोंबिवली इलाके में एक महिला से छेड़छाड़ के मामले में बीजेपी नेता नंदू जोशी पर एफआईआर दर्ज है, लेकिन अभी तक उस नेता पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

श्रीकांत शिंदे की नाराजगी की दूसरी वजह ये बताई जा रही है बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के 48 सीटों के लिए प्रभारियों के नाम का ऐलान किया है. श्रीकांत शिंदे कल्याण डोंबिवली सीट से सांसद हैं. वहीं 2024 के चुनाव के लिए बीजेपी अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है.श्रीकांत शिंदे साफ कर चुके हैं कि कल्याण सीट से शिवसेना ही चुनाव लड़ेगी. इस वजह से ही महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

Gujarat ATS: गुजरात में ISIS मॉड्यूल का भंडाफोड़, पोरबंदर से पकड़े गए 5 संदिग्ध, लव जिहाद के लिए 16-18 साल के लड़कों को करते थे तैयार

2023-06-10T07:26:08Z dg43tfdfdgfd