SEXTUPLETS IN PAKISTAN: पाकिस्तान में महिला ने दिया 6 बच्चों को जन्म, इनमें 4 बेटे और 2 बेटियां, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

Sextuplets in Pakistan: पाकिस्तान के रावलपिंडी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां जिला अस्पताल में एक महिला ने सेक्सटुपलेट्स को जन्म दिया है. डॉक्टरों को मुताबिक, महिला और बच्चे स्वस्थ हैं. महिला को गुरुवार रात लेबर पेन के चलते हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. लंबे ऑपरेशन के बाद महिला ने सेक्सटुपलेट्स यानी 6 बच्चों को को जन्म दिया. सभी बच्चे स्वस्थ हैं. इनमें 4 लड़के और 2 लड़किया हैं. 

बच्चे और मां स्वस्थ, चला था लंबा ऑपरेशन

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सभी बच्चे और उनकी मां स्वस्थ हैं. हालांकि, अभी निगरानी के लिए बच्चों को ICU में रखा गया है. हजारा कॉलोनी के रहने वाले वहीद ने अपनी पत्नी जीनत को लेबर पेन के चलते गुरुवार को पंजाब के रावलपिंडी जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों का कहना है कि करोड़ों लोगों में से किसी एक को सेक्सटुपलेट्स होता है. शुक्रवार को चले लंबे ऑपरेशन के बाद महिला ने एक के बाद एक 6 बच्चों को जन्म दिया. शिशुओं में से 4 लड़के थे और 2 लड़किया हैं. हर बच्चे का वजन 2 पाउंड से कम था. 

डॉक्टरों ने जताई खुशी

लेबर रूम में तैनात डॉक्टर ने बताया कि यह कोई सामान्य डिलीवरी नहीं थी, इसमें काफी जटिलताएं आईं. बच्चों को जन्म देने के बाद जीनत को थोड़ी दिक्कतें हुई हैं, लेकिन कुछ दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी. इस चमत्कार के बाद से डॉक्टर और स्टाफ काफी खुश हैं. डॉक्टर ने कहा, आखिरकार भगवान ने मां और बच्चों की जान बचा ली।.

क्या है सेक्सटुपलेट्स?

वेरीवेल फैमिली डॉट कॉम के अनुसार, सेक्सटुपलेट्स 6 संतानों का एक ग्रुप है, जो एक ही जन्म से पैदा होता हैं. यह काफी कठिन प्रक्रिया होती है. रिपोर्ट के मुताबिक, 4.7 बिलियन लोगों में से किसी एक को ही सेक्सटुपलेट्स होता है.

2024-04-20T04:44:12Z dg43tfdfdgfd