S SIDDHARTH NEWS: IAS एस सिद्धार्थ की सादगी देख शिक्षक रह गए दंग, लोकल ट्रेन की बोगी में सफर और पैदल किया स्कूलों का निरीक्षण

पटना: बिहार सरकार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है। ऐसे में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ भी स्कूलों में कमियों को दूर करने में जुट गए हैं। कुछ ही दिन पूर्व एस. सिद्धार्थ पटना की एक स्लम बस्ती में पहुंचकर अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करते दिखे थे। अब, गुरुवार को एस. सिद्धार्थ एक लोकल ट्रेन पर सवार होकर आरा पहुंचे। उसके बाद छात्राओं के साथ एक स्कूल पहुंच गए। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

लोकल ट्रेन में किया सफर

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एस. सिद्धार्थ की पहचान सादगी के रूप में होती रही है। पिछले दिनों पटना की सड़क पर वाहन रोककर स्कूली छात्रों से उनकी समस्या जानने की अपर मुख्य सचिव की तस्वीर सामने आई थी। गुरुवार को एस. सिद्धार्थ अपने सरकारी वाहन से दानापुर स्टेशन पहुंचे और फिर बिना लाव-लश्कर के एक लोकल ट्रेन पर सवार होकर आरा पहुंच गए। ट्रेन में उन्होंने लोगों से प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की। शिक्षा व्यवस्था में समस्या के विषय में जानकारी ली, तो लोगों से व्यवस्था में सुधार को लेकर भी राय जानी।

शिक्षक भी हैरान

स्टेशन पर उतरने के बाद एस. सिद्धार्थ पैदल ही भोजपुर के बिहिया स्थित कन्या मध्य विद्यालय के लिए निकल गए। इस दौरान कुछ छात्राएं उन्हें मिली, उन्हें रोककर वो सवाल करते रहे। इस दौरान स्कूल में शिक्षकों और सुविधाओं के विषय में पूछा। वे छात्राओं के साथ ही बिहिया कन्या मध्य विद्यालय पहुंच गए और स्कूल का निरीक्षण किया। शिक्षकों से भी समस्याओं को लेकर बातचीत की और जानकारी ली। इसके बाद वे वहां से निकल गए। आईएएस अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-04T17:06:35Z dg43tfdfdgfd