RML HOSPITAL BRIBERY: दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भ्रष्टाचार मामले में CBI ने 2 डॉक्टर समेत 9 को किया गिरफ्तार

RML Hospital Bribery Case: दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML Hospital) अस्पताल से बड़ी खबर सामने आ रही है बताते हैं कि वहां पर सीबीआई ने भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, ये सभी आरोपी आरएमएल अस्पताल के हैं इसमें कुछ डॉक्टर भी शामिल बताए जा रहे हैं ऐसी जानकारी मीडिया रिपोर्टों के हवाले से सामने आ रही है।

CBI को इन सभी आरोप‍ियों के भ्रष्टाचार में संल‍िप्‍त होने की सूचना म‍िली थी वहीं गिरफ्तार लोगों में इसमें दो डॉक्टर, कर्मचारी और बिचौलिया शामिल बताए जा रहे हैं।

ये भी पढे़ं-दूदू डीएम के आवास पर ACB की छापेमारी, 25 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप

आरोप है कि ये लोग आवश्यक उपकरणों की आपूर्ति करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों के माध्यम से डायरेक्ट और इनडायरेक्ट रूप से मरीजों से वसूली कर रहे थे जिसकी जानकारी सामने आने पर सीबीआई ने कार्रवाई की है।

UPI के जरिए भी रिश्वत ले रहे थे

आरएमएल अस्‍पताल (RML Hospital) के कार्डियोलॉजी विभाग ( Cardiology Department) के डॉक्टर पर्वतगौड़ा और दूसरे अन्‍य डॉक्टर अजय राज पर खुलेआम घूस लेने की मांग करने की जानकारी जांच एजेंसी सीबीआई को दी गई थी, खास बात ये कि मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति के बदले डॉक्टर ना सिर्फ कैश बल्कि ऑनलाइन मोड यानी यूपीआई के जरिए भी रिश्वत ले रहे थे।

उपकरणों की सप्लाई के बदले उनसे रिश्वत की मांग

आरोप लगाए गए हैं क‍ि नागपाल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक नरेश नागपाल अस्पतालों में उपकरणों की आपूर्ति करते हैं इस माह 2 मई को पर्वतगौड़ा ने नागपाल से उपकरणों की सप्लाई के बदले उनसे रिश्वत की मांग की थी, इस मामले में आईपीसी की धारा 120बी के तहत एफआईआर 7 मई को दर्ज की गई थी

डॉक्टर पर्वतगौड़ा ने अबरार अहमद से भी उनके द्वारा आपूर्ति किए जाने वाले उपकरणों के इस्तेमाल के लिए रिश्वत की रकम की मांग की थी इसके बाद अबरार अहमद ने रिश्वत की रकम डॉ. पर्वतगौड़ा के बैंक खाते में ट्रांसफर की थी।

इन लोगों को भी किया गया गिरफ्तार

CBI ने जिन दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है उनमें कॉर्ड‍ियोलॉजी ड‍िपार्टमेंट के डॉक्टर पर्वतगौड़ा और इसी विभाग के एक अन्‍य डॉक्‍टर अजय राज शामिल हैं, वहीं रजनीश कुमार, क्‍लर्क भुवाल जायसवाल व संजय कुमार, नर्स शालू शर्मा, नरेश नागपाल भरत स‍िंह दलाल, अबरार अहमद,आकर्षण गुलाटी,मोन‍िका स‍िन्‍हा व अन्‍य भी इस मामले में आरोपी हैं ज‍िन पर सीबीआई ने श‍िकंजा कसा है।

2024-05-08T14:04:14Z dg43tfdfdgfd