RAHUL GANDHI: लोकसभा में राहुल गांधी की हिंदू वाली टिप्पणी पर भड़के गोवा के CM, कहा- तत्काल सभी से मांगें माफी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार लोकसभा में हिंदू को लेकर किए गए टिप्पणी पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपनी टिप्पणी र लोकसभा और करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने भी राहुल गांधी की टिप्पणी की निंदा की और दावा किया कि हिंदुओं को हिंसक दिखाने का प्रयास किया गया है। 

राहुल गांधी की टिप्पणी पर भड़के गोवा सीएम

सोमवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जो खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे हिंसा और नफरत में लगे रहते हैं। उन्होंने आगे कहा, "सभी धर्म और हमारे सभी महापुरुष अहिंसा और निर्भयता की बात करते हैं, लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल नफरत और हिंसा फैलाते हैं। आप हिंदू हो ही नहीं सकते।"

राहुल गांधी के इस बयान के बाद गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने प्रमोद सावंत ने कांग्रेस को अहंकारी बताया। उन्होंने सोसल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी के इस बयान को लेकर कटाक्ष किया। गोवा सीएम ने कहा, यह कांग्रेस की नफरत की दुकान है। हिंदुओं को हिंसक कहना, उन्हें अपमान करना है। राहुल गांधी को सदन में और करोड़ों लोगों से माफी मांनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन नेताओं का सनातन धर्म पर मजाक करना अत्यंत निंदनीय है।

एचजेएस ने की राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

एचजेएस ने मंगलवार को जारी एक बयान में राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि वे हिंदुओं के बारे में क्या सोचते हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने भगवा आतंकवाद या हिंदू आतंकवाद की अवधारणा पेश करने की कोशिश की है। 

एचजेएस ने कहा, वैश्विक स्तर पर कांग्रेस हमेशा हिंदू समपदाय की छवि खराब करने की कोशिश करती है। राहुल गांधी की जनेऊ पहनकर मंदिरों में जाना केवल धोखा था, उन्होंने इसे हिंदू समुदाय के सामने स्पष्ट कर दिया। उन्होंने आगे बताया कि वैश्विक हिंदू समुदाय आज अपनी विचारधारा के लिए जाना जाता है। 

2024-07-02T06:10:51Z dg43tfdfdgfd