PUNJAB GOVT BIG DECISION: पंजाब में 14 हजार टीचर होंगे रेगुलर, कैबिनेट मीटिंग में लिया फैसला

एजुकेशन डेस्क। पंजाब कैबिनेट ने शनिवार को प्रदेश में कार्यरत अस्थायी शिक्षकों को तोहफा दे दिया है। सरकार ने अब 14,000 से अधिक कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को रेगुलर करने के लिए मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट बैठक में इस संबंध में फैसला लिया है. 

पंजाब में कॉन्ट्रैक्ट टीचर होंगे रेगुलर सीएम ने कहा कि कुल 14,239 कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स हैं जिन्हें परमानेंट किया जाएगा। इनमें से 7,902 ऐसे शिक्षक हैं जिन्होंने सर्विस के 10 साल पूरे कर लिए हैं। सीएम ने यह भी कहा है कि बाकी के 6337 शिक्षक ऐसे हैं जो गैप के कारण 10 साल की सर्विस पूरी नहीं कर सके हैं। सरकार उस गैप को भी काउंट करेगी और 6,337 शिक्षकों को भी नियमित करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमित होने वाले शिक्षकों को भी अब स्टेट गवर्नमेंट की पॉलिसी के मुताबिक सैलरी, अलाउंस और छुट्टियां मिलेंगी. 

ये भी पढ़ें. REET Level 2 Result 2023: रीट लेवल-2 का रिजल्ट जारी, साइंस और मैथ्स के 7435 शिक्षकों की होगी भर्ती

punjab govt decision regarding teachers: कई वर्ष से शिक्षक कर रहे थे मांगपंजाब के स्कूलों में तैनात संविदा टीचर कई सालों से रेगुलर किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। आम आदमी पार्टी ने चुनावी एजेंडे में कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को परमानेंट करने का वादा भी किया था। आज उस वादे को पंजाब सरकार ने पूरा कर दिया है। संविदा टीचरों को परमानेंट करने की घोषणा से उनमें काफी खुशी है। शिक्षा संघ ने सरकार के धन्यवाद दिया है।  

ये भी पढ़ें. RPSC Senior Teacher Grade 2 Exam 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जारी किया सीनियर टीचर ग्रेड 2 का प्रश्न पत्र, यहां देखिए पूरा प्रॉसेस

8 हजार से अधिक एनटीटी शिक्षकों की होगी भर्तीपंजाब सरकार ने प्री प्राइमरी टीचर भर्ती 2023 के तहत 8 हजार से अधिक पदों के लिए एनटीटी टीचर्स की भर्ती के लिए भी एप्लीकेशन मांगी है। एप्लीकेशन प्रोसेस सितंबर 2023 में शुरू होगा। अप्लाई करने की अंतिम तिथि नवंबर 2023 तक बताई जा रही रही है। जॉब के लिए इंटरेस्टेड कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर डीटेल्स देख सकते हैं।

2023-06-10T15:31:03Z dg43tfdfdgfd