PUNE WATERFALL ACCIDENT: पुणे झरने में बहे सभी 5 लोगों के शव बरामद, प्रशासन ने की इन जगहों पर न जाने की अपील

Lonavala Waterfall Accident: पुणे के लोनावाला इलाके में रविवार को एक बड़ी घटना हो गई थी. लोनवाला के पहाड़ों स्थित भुशी बांध के पास पिकनिक मनाने गए थे, तभी झरने में अचानक पानी का बहाव तेज हो गया. इसमें 10 लोग बह गए थे, जिसमें से पांच को बचा लिया गया था. जबकि बाकी पांच लोगों के शव रविवार और सोमवार को बरामद कर लिया गया. 

मृतकों की हुई पहचान

पुलिस ने मृतकों की पहचान शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमिमा आदिल अंसारी (13), अदनान सभाहत अंसारी (4), मारिया अकील अंसारी (9) और उमेरा आदिल अंसारी (8) के रूप में हुई है. अधिकारी ने बताया खोजी दल ने जलाशय की निचली धारा से इन सभी के शवों को रविवार और सोमवार को बरामद कर लिया है. 

पुलिस के अनुसार, सैय्यद नगर के एक परिवार के 16-17 सदस्य पुणे के हडपसर इलाके में बारिश के बीच पिकनिक मनाने के लिए लोनावाला के पास एक टूरिस्ट प्लेस पर जाने के लिए एक निजी बस किराए पर ली थी. लोनावला पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर सुहास जगताप ने बताया कि दोपहर करीब 12.30 बजे अचानक आई बाढ़ में करीब 10 लोग बह गए थे. जबकि उनमें से कुछ भागने में सफल रहे. एक लड़की को वहां मौजूद अन्य लोगों ने बचा लिया.

पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने लोगों से अपील की है कि वह लोनावाला, खंडाला और पावना बांध क्षेत्र में मानसून के मौसम में न जाएं. बता दें कि भूशी बांध के आसपास का क्षेत्र भारतीय रेलवे और वन विभाग के अधिकार क्षेत्र में आता है. देशमुख ने कहा हम ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक बैठक बुलाएंगे.

 

50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे लोनावला

एक पुलिस अधिकारी ने अनुमान लगाया कि रविवार को 50,000 से अधिक लोग लोनावला आए थे. चेतावनियों के बावजूद, लोग भुशी बांध के ऊपर पहाड़ी इलाके में खतरनाक क्षेत्रों में जाना जारी रखते हैं. उन्होंने कहा  चेतावनियों को नजरअंदाज करते हुए लोग भूशी बांध क्षेत्र में झरने के नीचे मौज-मस्ती करने के लिए आते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मानसून का मौसम आगे बढ़ेगा यहां लोगों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान को मारने की कोशिश करने वाले 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर, पुलिस का बड़ा खुलासा

2024-07-02T04:10:00Z dg43tfdfdgfd