PM TRANSIT VISIT IN GWALIOR: दो घंटे शहर रहेगा हाइसिक्योरिटी जोन, ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट

PM Transit visit in Gwalior: नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह ग्वालियर आएंगे। अब तक के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री विशेष विमान से ग्वालियर उतरेंगे। इसके बाद हवाई मार्ग से ही मुरैना जाएंगे, लेकिन मौसम खराब होने या अन्य परिस्थिति में अगर सड़क मार्ग से जाना पड़ा तो इसके लिए भी व्यवस्था की गई है। सेफ हाउस से लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शहर करीब दो घंटे हाइसिक्योरिटी जोन में रहेगा।

बुधवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने एसपीजी की टीम के साथ ग्वालियर आगमन से लेकर ग्वालियर से मुरैना तक सड़क मार्ग की फाइनल रिहर्सल की। कार्केड ग्वालियर से मुरैना तक गया और मुरैना से वापस आया। प्रधानमंत्री की ग्वालियर में ट्रांजिट विजिट करीब पांच से सात मिनट की रहेगी, इसके चलते पूरे दिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे रहे। सुरक्षा प्रभारी ग्वालियर जोन के आइजी अरविंद सक्सैना हैं। बुधवार को आइजी सक्सैना, एसपी धर्मवीर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने कार्केड रिहर्सल की। प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान उनके संभावित रूट से वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा।

यह रहेगा ट्रैफिक प्लान...

  • - प्रधानमंत्री के ग्वालियर आगमन से लेकर रवाना होने तक भारी वाहनों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
  • - जब प्रधानमंत्री विशेष विमान से ग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन पर उतरेंगे तो लक्ष्मणगढ़ पुल से ग्वालियर की तरफ आने वाले वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
  • - भिंड से आने वाले वाहनों को एयरपोर्ट तिराहा होते हुए शहर में आने े लिए लक्ष्मणगढ़ पुल, बेहटा चौकी, बड़ागांव पुल, बारादरी से थाटीपुर मार्ग का प्रयोग करना होगा।
  • - अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से गए और सड़क मार्ग से ही एयरफोर्स स्टेशन वापस आना पड़ा तो डबरा, दतिया से आने वाहे वाहन लक्ष्मणगढ़ पुल से निरावली तिराहा तक प्रतिबंधित रहेंगे।
  • - गोला का मंदिर चौराहा से पानी की टंकी, डीडी नगर, मालनपुर की तरफ जाने वाले वाहन महाराजा गेट से डायवर्ट होकर सूर्यनमस्कार तिराहा, आकाशवाणी, थाटीपुर, बारादरी चौराहा, बड़ागांव से मालनपुर जा सकेंगे।
  • - निरावली तिराहा से बायपास होते हुए भिंड, डबरा, दतिया की तरफ जाने वाले वाहन निरावली तिराहा से अटल द्वार पुरानी छावनी, गोला का मंदिर, आकाशवाणी होते हुए जा सकेंगे।
  • - बारादरी मुरार से आने वाले वाहनों को पानी की टंकी, डीडी नगर होते हुए भिंड जाने के लिए बड़ागांव पुल, लक्ष्मणगढ़ होते हुए जाना होगा।

24 किलोमीटर का इलाका रहेगा नो फ्लाइंग जोन:

प्रधानमंत्री के आगमन के चलते गुरुवार सुबह 5 से रात 2 बजे तक सर्किट हाउस मुरार, एयरफोस स्टेशन से निरावली तिराहा तक करीब 24 किलोमीटर का इलाका नो फ्लाइंग जोन रहेगा।

2024-04-25T02:26:07Z dg43tfdfdgfd