LIVE: दूसरे चरण से पहले धुआंधार प्रचार जारी, पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना, राहुल गांधी ने भी किया बड़ा दावा

एजेंसी, नांदेड (महाराष्ट्र)। 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले धुआंधार प्रचार जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान गांधी परिवार पर निशाना साधा। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बिहार के भागलपुर में चुनावी रैली की।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस से शहजादे को अब वायनाड सीट पर भी हार का खतरा नजर आ रही है। यही कारण है कि कांग्रेस की यह टोली 26 अप्रैल का इंतजार कर रही है। 26 अप्रैल को वोटिंग के साथ ही उन्हें महसूस होगा कि शहजादा यहां से हार सकता है तो उसके लिए एक और दूसरी सुरक्षित सीट तलाशी जाएगी।

पीएम मोदी ने नाम लिए बना ही सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा कि हार के डर से गांधी परिवार के सदस्य ने चुनाव लड़ने के बजाए राज्यसभा जाने में भलाई समझी।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है। मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे first time voters को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं।

मतदान के बाद अलग-अलग लोगों ने बूथ लेवल तक का जो विश्लेषण किया और जो जानकारियां मिल रही हैं, उससे ये विश्वास पक्का हो रहा है कि पहले चरण में NDA के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है।

ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं।

हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे।

भागलपुर: राहुल गांधी का दावा- भाजपा 150 पार नहीं जाएगी

राहुल गांधी ने भागलपुर की रैली में दावा किया कि भाजपा 400 पार दावा कर रही है। वो कुछ भी कहें, लेकिन भाजपा 150 पार नहीं जाएगी। अपने संबोधन में राहुल ने कहा, मोदी जी ने देश को बेरोजगारी का सेंटर बना द‍िया है। युवा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लगे रहते हैं। जो रोजगार देते थे, उन्‍हें गलत जीएसटी और नोटबंदी से तबाह कर द‍िया। कांग्रेस नौकरियों के द्वार खोलेगी। हमारी सरकार हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देगी। सभी ग्रेजुएट को एक साल तक एक लाख रुपये मिलेंगे। एक साल अप्रेट‍िंस पर युवा ट्रेनिंग लेंगे और अगले साल परमानेंट हो जाएंगे। हमारी सरकार आई तो अग्निवीर योजना को हम उखाड़ कर फेंक देंगे। हिंदुस्तान को दो तरीके के शहीद नहीं चाहिए। एक तरीके की जीएसटी होगी। मनरेगा मजदूरों को कम से कम 400 रुपये मिलेंगे।

2024-04-20T06:25:48Z dg43tfdfdgfd