PM MODI DANCING MEME: नाचते दिख रहे मोदी... पीएम ने शेयर किया मीम तो कोलकाता पुलिस की क्यों बढ़ गई मुसीबत?

Election Meme PM Modi and Mamata Banerjee: लोकसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर मीम्स के रूप में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी पर भी मीम्स आए हैं. पहले ममता बनर्जी का वीडियो आया तो कोलकाता पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने 'एक्स' हैंडल को फौरन इसे हटाने को कह दिया. नोटिस भेजा और कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी. हालांकि जब मोदी के डांस करने वाला मीम्स खुद प्रधानमंत्री ने शेयर कर दिया तो लोग ममता सरकार पर बरस पड़े. 

सोशल मीडिया पर "Kolkata Police" ट्रेंड करने लगा. दरअसल, एक मीम्स में सीएम ममता बनर्जी को मंच पर झूमते दिखाया गया था. इस पर डीसीपी (साइबर क्राइम) कोलकाता ने ट्वीट कर रहा कि आप अपना नाम और पता जाहिर करें. अगर आपके द्वारा जानकारी नहीं दी जाएगी तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस पर बहस चल ही रही थी कि पीएम ने अपने डांस करने वाले मीम्स को शेयर करते हुए मौज ली. उन्होंने मीम्स को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'आप सभी लोगों की तरह मैंने भी खुद को डांस करता देख आनंद लिया.' #PollHumour के साथ पीएम ने लिखा कि चुनाव के सीजन में ऐसी क्रिएटिविटी सचमुच में आनंददायक है. 

इसके बाद कई पूर्व पुलिस अधिकारियों ने कोलकाता पुलिस को जमकर सुनाया. जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी शेषपाल वैद ने लिखा कि कोलकाता पुलिस के लिए शायद पुलिस के कुछ वास्तविक काम करने का समय आ गया है. उन्होंने सुनाते हुए कहा कि मीम्स पोस्ट करने पर पैरोडी अकाउंट को धमकाने की बजाय रामनवमी और हनुमान जयंती के जुलूसों के दौरान हुई हिंसा और संदेशखाली के अपराधियों को पकड़ने पर पश्चिम बंगाल पुलिस को फोकस करना चाहिए. फिलहाल यह रवैया पुलिस विभाग के लिए अच्छा संकेत नहीं है. 

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई भी आईपीएस अधिकारी रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी के डांस वाले पोस्ट को रीशेयर करते हुए लिखा, 'कोलकाता पुलिस आपके ध्यानार्थ. अगर आपको सेक्शंस को लेकर कोई संदेह है तो तमिलनाडु पुलिस से चेक कर लीजिए.'

पढ़ें: कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहने थे वो बुजुर्ग, वोट डालने पहुंचे PM मोदी ने किसके पैर छुए?

2024-05-07T05:10:37Z dg43tfdfdgfd