NEW AIR TERMINAL IN GWALIOR: बाहरी पोर्च में पानी का रिसाव, हाइराइज क्रेन से मरम्मत

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। ग्वालियर के सबसे अहम प्रोजेक्टों में शामिल ग्वालियर एयर टर्मिनल की इमारत के बाहरी पोर्च में वर्षा के कारण पानी का रिसाव हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट प्रबंधन ने हाइराइज क्रेन से इसकी मरम्मत कराने का काम शुरू कराया। इसके बाद रूफटाप ड्रेनेज सिस्टम को दुरूस्त कराया गया।

कुछ समय पहले ही एयरपोर्ट की नई इमारत का शुभारंभ किया गया है और पहली वर्षा में ही रिसाव की समस्या सामने आने के बाद रूफटाप सिस्टम की क्वालिटी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। इसके साथ ही कुछ दिनों पहले देश के अलग अलग जगह एयरपोर्ट पर हुए हादसों के बाद ग्वालियर एयरपोर्ट की जांच भी कराई गई थी।

बता दें कि 500 करोड़ रुपये की लागत से बने ग्वालियर की नई एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग देश में सबसे तेजी से बनने वाले एयरपोर्ट में शामिल है। जबलपुर और दिल्ली में हुए हादसे के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देशभर के एयरपोर्ट पर सेफ्टी असेसमेंट चेक कराया था।

ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए दिया तीन दिन का समय

  • नगर निगम के राजस्व विभाग ने गुरुवार को शहर में व्यापारिक प्रतिष्ठानों के ट्रेंड लाइसेंस जांचने के लिए निरीक्षण किया। इस दौरान नोडल अधिकारी राजस्व केशव सिंह चौहान, उपायुक्त सुनील चौहान और कार्यालय अधीक्षक राजस्व लोकेंद्र सिंह चौहान ने शिवपुरी लिंक रोड स्थित विभिन्न वाहनों के शोरूमों में ट्रेड लाइसेंस की जानकारी ली और सभी वाहन शोरूम संचालकों को ट्रेड लाइसेंस बनाने के निर्देश दिए।
  • इस पर सभी वाहन शोरूम संचालकों द्वारा आगामी तीन दिन में ट्रेड लाइसेंस बनाने की सहमति दी गई। वहीं सिटी सेंटर स्थित रंगरेजी, वीवा, अल्फांजो, फार्च्यून होटल, वुडलैंड, डोमिनोज, सुजुकी शोरूम, कलर शोरूम, कंपोजिट मदिरा दुकान, हीरो होंडा शोरूम, पीटर इंग्लैंड और रेडटेप जैसे शोरूम को भी तीन दिन में ट्रेड लाइसेंस बनाने के लिए समय दिया गया।

2024-07-05T05:56:10Z dg43tfdfdgfd