NEET PAPER LEAK: NEET केस में पुलिस की पकड़ में आए दो टीचर, ज्यादा नंबर दिलाने के लालच में रखी थी 5 लाख की मांग

NEET Paper Leak Latur: नीट पेपर लीक मामले में अब महाराष्ट्र के लातूर और बीड के कुछ और शिक्षक पुलिस की रडार पर हैं. इस संबंध में लातूर पुलिस ने बीड क्षेत्र के दो शिक्षकों से पूछताछ कर उनका बयान भी दर्ज किया है.

जांच में पता चला है कि आरोपियों ने NEET परीक्षा में 650 से ज्यादा अंक दिलाने के एवज में प्रति छात्र पांच लाख रुपये की डिमांड की थी, लेकिन शुरुआत में एडवांस के तौर पर 50 हजार रुपये लिए थे. जानकारी ये भी मिली है कि 14 में से एक भी छात्र को 600 के ऊपर अंक नहीं मिला है, इसलिए कुछ लोगों के पैसे वापस भी किए गए थे.

दोनों आरोपियों के फोन से बरामद हुए एडमिट कार्ड

गिरफ्तार दोनों आरोपी जलील पठान और संजय जाधव के मोबाइल फोन से पुलिस को अब तक 14 एडमिट कार्ड मिले हैं, जिनमे से कुछ पटना के एक स्कूल के हैं.

5 लाख रुपयों में सौदा किया तय

शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये मामला पेपर लीक का नहीं बल्कि परीक्षा केंद्र में गड़बड़ी का लगता है. पुलिस सूत्रों का यह भी शक है कि यह मामला धोखाधड़ी का भी हो सकता है, जिसमे पास कराने के नाम पर लोगों 5 लाख में सौदा तय किया गया और एडवांस में सिर्फ 50 हजार लिए गए. ये कहकर कि पास नहीं होने पर पैसे वापस कर देंगे, लेकिन हकीकत में कुछ किया ही नहीं हो. 

कुछ इस तरह पैसे छाप रहे आरोपी

पुलिस ने उदाहरण के तौर पर समझाया कि अगर 14 में से 5 भी अपनी मेहनत से पास हो जाते तो भी आरोपियों को बिना कुछ किए बाकियों के पैसे वापस करने के बाद भी 25 लाख रुपए तो मिल ही जाते. कुल मिलाकर पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है.

बैंक खातों की जांच में लगी पुलिस

पुलिस अभी मामले वित्तीय पहलू पर ध्यान केंद्रित कर रही है और आरोपियों के बैंक खातों और लेनदेन की जांच कर रही है. साथ ही अपराध से अर्जित आय से खरीदी संपत्ति, बैंक बैलेंस और नकद के संबंध में भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Jalandhar West ByPoll: पंजाब की इस सीट के उपचुनाव में अलग ही खेल! अपना सिक्का निकला बागी, अब अकाली मायावती की साथी

2024-06-28T04:31:48Z dg43tfdfdgfd