MUNGELI NEWS : छात्रा की पिटाई करने वाले एचएम को निलंबित करने की मांग

नईदुनिया न्यूज, मुंगेली : शासकीय प्राथमिक शाला चमारी के प्रधानपाठक ने पांचवी में पढने वाली छात्रा की लाठी से पिटाई कर दिया। इससे बच्चे की आंख में खून जमा गया है। इसकी जानकारी मिलने पर एचएम को निलंबित करने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस के महासचिव अजय साहू सहित कार्यकर्ताओं ने डीईओ को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने दोष सिद्ध होने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

युवा कांग्रेस के जिला महा सचिव अजय साहू ने डीईओ को ज्ञापन में बताया कि शासकीय प्राथमिक शाला चमारी के प्रधानपाठक टुकराम खांडे ने पांचवी में पढने वाली छात्रा की लाठी से पिटाई कर दिया जिससे छात्रा लहू लुहान हो गई। 29 जून को विद्यालय के प्रधानपाठक ने पांचवी की छात्रा गौरी साहू को डराया और फिर लाठी से मारकर दाहिने आंख के पास चोट पहुंचाई इससे आंख में सूजन के साथ खून जम गया है। घटना के संबंध में पीड़िता के पालक ने एक जुलाई को विधिवत रूप से डीीईओ के समक्ष लिखित शिकायत कर प्रधानपाठक के खिलाफ कार्रावाई की मांग की गई थी परंतु प्रधानपाठक पर किसी भी प्रकार का विभागीय कार्रवाई नहीं हुई।

इसे लेकर युवा कांग्रेस के महासचिव अजय साहू ने डीईओ को ज्ञापन सौंपते हुए प्रधानपाठक को निलंबित करने की कार्रवाई की मांग की गई। उन्होंने कार्रवाई नहीं होने पर शिक्षा विभाग का घेराव किया जायेगा इसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपने वालों में युवा कांग्रेस के महासचिव साहू के साथ सूरज साहू पालक, रवीन्द्र पात्रे, विकाश खांडे, अतुल यादव, अखिलेश दिवाकर, सूरज खूटे सहित बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। मामले में डीईओ चंद्रकुमार घृतलहरे ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है। जांच टीम गठित की गई है। वे शुक्रवार को स्कूल में जाकर जांच करेंगे। दोष सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

क्या थी घटना

बच्चों ने बताया कि एचएच ने बच्चो ने पूछा किसे किसे ड्रेस मिला खड़े हो जाएं, कुछ बच्चे क्लास में खड़े हो गए। इतने में एचएम के पास मोबाइन में फोन आने पर वे बात करने लगे। इसके बाद छात्रा को क्यों खड़ी होकर पीट दिए।

2024-07-04T18:39:20Z dg43tfdfdgfd