MONSOON UPDATE: अगले 24 घंटों में इन 12 जिलों में भीषण बारिश की संभावना, 7 जुलाई से दिखेगा बड़ा बदलाव, विभाग ने किया अलर्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मानसूनी गतिविधियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। राज्य के कई जिलों में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार राजधानी रायपुर में पूरा दिन बादल छाए रहे। वहीं, मौसम विभाग की माने तो आषाढ़ के महीने में राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई है। आने वाले दिनों में प्रदेश में मानसूनी गतिविधियां और तेज होंगी। शुक्रवार शाम तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के 12 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं, राजधानी रायपुर समेत बाकी जिलों में हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, सरगुजा और जशपुर समेत 12 जिलों में भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 5 जुलाई से रायपुर में एक बार फिर से तेज बारिश की संभावना है। हालांकि राजधानी रायपुर में अभी उस तरह की बारिश नहीं हुई है जिस तरह से होनी चाहिए। जून के महीने में रायपुर में औसत से कम बारिश हुई है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, कोरिया, मनेद्रगढ़, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, मुंगेली, कोरबा और जांजगीरडचांपा जिले में भीषण बारिश हो सकती है। वहीं, बीते 24 घंटों में जोरदार बारिश हुई है। जिस कारण से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

7 जुलाई से बढ़ जाएंगी गतिविधियां

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 7 जुलाई से मानसूनी गतिविधियों में एक बार फिर से बदलाव आएगा। 7 जुलाई से राज्य के ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना है। इसके लिए एक नया मानसूनी सिस्टम एक्टिव हो रहा है जिसका असर छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देगा।

गर्मी से हल्की राहत

राजधानी रायपुर में शुक्रवार से बादल छाए हुए हैं। दोपहर में हल्की धूप थी हालांकि ठंडी हवाओं के कारण गर्मी का असर कम हुआ है। हवा में नमी के कारण गर्मी और उमस कम हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राज्य के तापमान में गिरावट देखी जाएगी।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-05T13:54:58Z dg43tfdfdgfd