MAN BITES SNAKE: सांप ने युवक को डंसा और शख्स ने सांप को काटा... इंसान जिंदा है लेकिन नागराज चल बसे!

Bihar Nawada Man Snake Bite News: सांप दुनिया का इकलौता ऐसा प्राणी है, जिसे देखते ही आज भी इंसान की रीढ़ की हड्डी में सिहरन दौड़ जाती है. ऐसे में अगर सांप किसी को डस ले तो जहर से ज्यादा उसके आतंक से ही इंसान के प्राण पखेरू उड़ जाते हैं. लेकिन बिहार में एक दिलचस्प घटना सामने आई है. सो रहे एक युवक पर सांप ने 2 बार काट खाया. युवक की जैसे ही नींद खुली तो उसने भी बदला लेने में देर नहीं की और जवाब में सांप को काट खाया. इसके बाद से वह शख्स तो जिंदा है लेकिन नागराज इस दुनिया से चल बसे.

बिहार के नवादा जिले की घटना

यह दिलचस्प घटना के बिहार के नवादा जिले की है. रिपोर्ट के मुताबिक संतोष लोहार ठेकेदार के तहत वहां पर रेलवे लाइन बिछाने का काम करते हैं. वे 2 जुलाई की रात को लाइन बिछाने का काम करके अपने ठेकेदार के कैंप में सो रहे थे. उसी दौरान वहां पर एक सांप आया और संतोष के पैर में काट खाया. इसका अहसास होते ही संतोष की आंख खुल गई और वे तुरंत उठकर बैठ गए.

सांप ने 2 बार युवक को डंसा

संतोष के बैठते ही सांप ने एक बार फिर उनके पैर में डंस लिया. इतना कुछ होते ही संतोष लोहार डरे नहीं और उन्होंने फुर्ती दिखाते तुरंत पास पड़े एक सरिया से सांप को दबोच लिया. इसके सांप को सिर के बल पकड़कर 3 बार काट खाया. तब तक संतोष के साथी भी जाग चुके थे. सांप के साथ उसकी फाइट देखकर उन्होंने तुरंत रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद संतोष लोहार को लेकर पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

युवक फिट है, नागराज चल बसे

मजे की बात ये है कि एक दिन अस्पताल में रखने के बाद संतोष लोहार अब बिल्कुल फिट हैं, जबकि नागराज अब इस दुनिया से चल बसे हैं. इस बारे में पूछने पर संतोष मुस्कराते हुए कहते हैं, हमारे गांव में एक टोटका है. लोग कहते हैं कि अगर सांप आपको दो बार काटे तो आप उसको 3 बार काट लो. अगर वह 3 बार काटे तो आप उसे 4 बार काट लो. ऐसा करने से उसका जहर असर नहीं करता है और सांप भी मर जाता है. मैंने भी ऐसा ही कर दिया. 

क्या जहरीला नहीं था सांप?

इस घटना पर तमाम लोग हैरानी जाहिर कर रहे हैं. एक व्यक्ति ने कहा कि जिस सांप ने काटा, वह जरूर जहरीला नहीं होगा वरना युवक की जान खतरे में पड़ सकती थी. वहीं सांप के मरने के बारे में भी लोग कयास लगा रहे हैं. कई लोगों का कहना है कि युवक ने सांप की गर्दन में ज्यादा जोर से काट लिया होगा, जिससे उसकी जान चली गई. लेकिन ऐसा करना खतरनाक हो सकता है और इससे जान भी जा सकती है. 

2024-07-05T17:43:32Z dg43tfdfdgfd