LUCKNOW NEWS: 10वीं में 60 प्रतिशत अंक आने से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड

लखनऊ (ब्यूरो)। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र के शराफतनगर न्यू रहीमाबाद गांव में हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में कम नंबर आने से परेशान छात्रा आकांक्षा ठाकुर (16) ने घर में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। आकांक्षा के 60 प्रतिशत अंक आये थे, जिससे वह काफी परेशान थी। स्थानीय थाना पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

पड़ोसियों ने तोड़ा दरवाजा

शराफतनगर न्यू रहीमाबाद के रहने वाले रमेश ठाकुर प्राइवेट नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को पत्नी अनीता बेटे अनमोल के लिए कॉपी-किताबें और बैग खरीदने के लिए बाजार गई थी, जबकि वह काम पर गए थे। देर-शाम अनीता खरीदारी कर घर वापस लौटी, तो दरवाजा भीतर से बंद था। काफी देर आवाज खटखटाने और आवाज देने पर अंदर से कोई आवाज नहीं आयी। तब पड़ोसियों की मदद से किसी तरह दरवाजा खोलकर अंदर कमरे में पहुंचे, तो बेटी फंदे से लटकी हुई थी। यह देख उनकी चीख निकल गई, आनन-फानन उसे नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल

परिजनों के मुताबिक, बेटी आकांक्षा 10वीं की छात्रा थी। बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक से पास होने के लिए बेटी ने कड़ी मेहनत की थी, लेकिन रिजल्ट आने पर उसे 60 प्रतिशत अंक ही प्राप्त हुए थे। इसके बाद वह परेशान रहने लगी थी। परिजनों के मुताबिक, बेटी को परेशान होता देख मां अनीता उसे दिलासा देते हुए 12वीं में अच्छे अंक लाने के लिए प्रेरित करती थी, बावजूद इसके आकांक्षा ने सुसाइड कर लिया। वहीं, इस घटना के बाद मां बाप गहरे सदमे में हैं। घर में सभी का रो-रो कर बुरा हाल है। थाना प्रभारी शैलेश गिरी के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा, मामले की जांच की जा रही है।

2024-04-22T17:12:19Z dg43tfdfdgfd