LUCKNOW ACI ATTACK CASE: छात्रा पर एसिड अटैक करने वाला मुठभेड़ में गिरफ्तार, आरोपी के पैर में लगी लखनऊ पुलिस की गोली

Lucknow News: लखनऊ में बुधवार सुबह छात्रा पर एसिड फेंकने वाले युवक को देर रात तक पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. आधी रात हुई पुलिस के साथ मुठभेड़ में आरोपी अभिषेक वर्मा के पैर में गोली लगी है. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. आरोपी अभिषेक वर्मा ने बुधवार की सुबह BBA की छात्रा के चेहरे पर उस वक्त तेजाब फेंक दिया था जब वह अपने मौसेरे भाई के साथ काउंसलिंग करवाने केजीएमयू जा रही थी. यह घटना सुबह 8:00 बजे की चौक इलाके के लोहिया पार्क के पास की है जब  छात्रा और उसका भाई दोनों सड़क पर खड़े थे, इसी दौरान एक युवक आया और उसने छात्रा पर एसिड फेंक दिया.

घटना के बाद दोनों भाई बहन को लखनऊ के KGMU  अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इन दोनों का इलाज प्लास्टिक सर्जरी वार्ड में चल रहा था. डॉक्टर के मुताबिक छात्रा के चेहरे का एक हिस्सा बुरी तरह झुलस गया है. वहीं उसके भाई की पीठ झुलस गई है. इस घटना के बाद छात्रा के परिजनों ने चौक कोतवाली में शिकायत दी थी . इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें  गठित की थी और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी थी.

गिरफ्तारी पर क्या बोलें DCP दुर्गेश कुमार?

डीसीपी  पश्चिम दुर्गेश कुमार के मुताबिक रात करीब 1:00 आरोपी के गुलाला घाट के पास छुपे होने की जानकारी मिली इसके बाद मौके पर उसको दबोचने के लिए पुलिस पहुंची तो उसने सरेंडर करने की बजाय पुलिस पर फायर कर दिया, जिसमें जवाबी कार्रवाई में आरोपी के दाएं पैर में गोली लगी है. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि आरोपी लखीमपुर का रहने वाला है, उसका नाम अभिषेक वर्मा है.

घटना के बाद छात्रा ने पुलिस को बताया था कि जब वो अपने भाई के साथ खड़ी थी तो उससे बात करने के लिए एक लड़का प्रयास करने लगा. इस पर भाई-बहन ने उसको भगा दिया था पर लड़का थोड़ी दूर जाने के बाद वापस आकर लड़की के ऊपर एसिड फेंक दिया जिसमे बीच बचाव करते वक्त उसके भाई पर भी एसिड चला गया. परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों एक लड़का  छात्रा को फोन करके परेशान कर रहा था.

ये भी पढ़ें: UP News: गोरखपुर को सर्वोदय बालिका विद्यालय की मिलेगी सौगात, सीएम योगी करेंगे इसका लोकार्पण

2024-07-04T06:33:12Z dg43tfdfdgfd