KURUKSHETRA NEWS: हरियाणा CM के सुरक्षाकर्मियों ने गुरुद्वारे में मर्यादाओं को किया भंग

Kurukshetra News: मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने गुरुघर की मर्यादाओं को तार-तार किया. हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी नारायणगढ़ के रतनगढ़ में स्थित गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने पहुंचे थे. जहां उनके सुरक्षा कर्मियों ने गुरुद्वारे में वर्दी पहन सर पर टोपी रखकर अंदर आए. साथ ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब की मौजूदगी में खोजी कुत्तों के साथ तलाशी अभियान भी चलाया, जिसे सिख समाज ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान बताया गया. अब इसे लेकर सिख समाज मे खासा रोष देखने को मिल रहा है. 

गुरुद्वारे में खोजी कुत्तों के साथ चलाया तलाशी अभियान 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमाम अन्य देशों के राष्ट्रपति गुरुद्वारे में माथा टेकने आए मगर कभी भी उनके सुरक्षा बल द्वारा ऐसा नहीं हुआ, जैसा बीते दिनों गुरुद्वारा साहिब रतगढ़ नारायणगढ़ में देखने को मिला. दरअसल हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सैनी बीते दिनों नारायणगढ़ के रतनगढ़ में स्थित गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने गए थे. इससे पहले गुरुद्वारा साहिब के दीवान हॉल में शब्द कीर्तन आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों द्वारा वर्दी पहन सर पर टोपी रख श्री गुरु ग्रंथ साहिब की मौजूदगी में खोजी कुत्तों के साथ तलाशी अभियान चलाया गया, जिसे सिख समाज ने गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान बताया. वहीं इस घटना को लेकर अब सिख समाज मे खासा रोष पनप रहा है.

ये भी पढ़ें- Faridabad: चुनाव से पहले हमेशा पंचवटी मंदिर के मंहत से आशीर्वाद लेते हैं कृष्ण पाल

हालांकि इस मामले में अभी तक हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुप्पी साधे हुए है. सिख समाज ने कहा कि मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मियों और श्री गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया गया है और मर्यादा को भंग किया गया है. मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रोटोकॉल से ऊपर नही हो सकता है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के वरिष्ठ उप प्रधान हरभजन सिंह मसाना ने कहा कि आज सिख समाज ने उन्हें ज्ञापन दिया है, जिसको श्री अकाल तख्त साहब को भेजा जा रहा है, क्योंकि अंबाला के अंदर मुख्यमंत्री के सुरक्षाबलों के साथ में दरबार साहिब के अंदर सिख मर्यादा को ठेस पहुंचा है. गुरु की मर्यादा को भंग करने से सिख समाज में भारी रोष है. 

Input- DARSHAN KAIT

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

2024-05-07T12:01:50Z dg43tfdfdgfd