KARNATAKA SEX SCANDEL CASE: JDS नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी हुआ "BLUE CORNER NOTICE", जानें क्या होता है?

Karnataka Sex Scandel Case: एसआईटी जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही है. अब इंटरपोल ने उसके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. ऐसा माना जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल जर्मनी में है.

Karnataka Sex Scandel Case: सेक्स स्कैंडल में फंसे JDS  नेता प्रज्वल रेवन्ना पर कर्नाटका की विशेष जांच टीम (SIT) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. हासन सांसद रेवन्ना के पिता HD रेवन्ना की गिरफ्तारी के बाद अब इंटरपोल ने उसके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. ऐसा माना जा रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना फिलहाल जर्मनी में है.

एसआईटी JDS  सांसद नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच कर रही है. SIT ने एक हेल्पलाइन नंबर (6360-938947) जारी किया है, जिसपर महिलाएं हासन सांसद द्वारा किए गए यौन अपराधों की रिपोर्ट दर्ज करा सकते हैं.

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने रविवार को बताया कि प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए "ब्लू कॉर्नर" नोटिस जारी किया है. बता दें कि एसआईटी ने सीबीआई से दरख्वास्त किया था कि ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए. इसके बाद रेवन्ना का पता लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

क्यों जारी किया जाता है "BLUE ORNER" नोटिस 

दरअसल किसी अपराध से जुड़े मामलों में किसी भी आरोपी की स्थान या गतिविधियों के बारे में पता लगाने के लिए अपने सदस्य देशों से एक्स्ट्रा जानकारी इकट्ठा की जाती है. जिसमें "इंटरनेशनल पुलिस कॉर्पोरेशन" की बॉडी  सहयोग करती है. 

ब्लू कॉर्नर नोटिस इंटरपोल के रंग-कोड नोटिस का एक भाग है जो सभी मुल्कों को दुनिया भर में जानकारी के लिए अलर्ट करती है, साथ ही अनुरोध साझा करने में सक्षम बनाता है.  ये नोटिस कुल सात रंगों में होता हैं, जिसमें - लाल,नीला, पीला, हरा, काला,  बैंगनी और नारंगी  शामिल हैं.

"सियासी साजिश के तहत फंसाया जा रहा है"; HD रेवन्ना

गौरतलब है कि अपहरण के एक मामले में एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना के पिता जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को 4 मई को गिरफ्तार किया था. आज उसे मेडिकल जांच के लिए बॉरिंग और लेडी कर्जन हॉस्पिट लाया गया. उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से कहा कि उन्हें सियासी साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. उन्होंने कहा, "यह मेरे खिलाफ चल रही एक राजनीतिक साजिश है. अपने 40 साल के राजनीतिक जीवन में मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा."

 

2024-05-05T16:50:22Z dg43tfdfdgfd