K SUDHAKAR: कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस के जरिए बीजेपी में आए थे के सुधाकर.. मंत्री बने थे, जानिए क्या है सोशल स्कोर

K Sudhakar News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम कर्नाटक की चिक्काबल्लापुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी के सुधाकर का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

कर्नाटक की चिक्काबल्लापुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी केशव सुधाकर युवा नेता हैं और तेज तर्रार माने जाते हैं. के सुधाकर पहले कांग्रेस में थे और फिर जुलाई 2019 में वह उन 15 विधायकों में से एक थे, जिन्होने ऑपरेशन लोटस के दौरान दल बदल किया और में इस्तीफा दे दिया. इस दौरान कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गिर गई थी. 

बीजेपी में आने के बाद येदुरप्पा सरकार में वे चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री भी रहे थे. इनका कर्यकाल 6 फरवरी 2020 से 13 मई 2023 तक था. 2019 में वे फिर से विधायक चुके गए थे. इसके बाद उन्होंने भाजपा से चिकबल्लापुर में 2023 कर्नाटक विधान सभा चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार प्रदीप ईश्वर से हार गए थे.

सुधाकर बी एस येदियुरप्पा मंत्रालय में चौथे सबसे कम उम्र के कैबिनेट मंत्री थे, पदभार ग्रहण करने के समय वह केवल 46 वर्ष के थे, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग से चिकित्सा शिक्षा मंत्री के रूप में कार्यरत थे. फिर उन्हें फिर से बसवराज बोम्मई मंत्रालय में मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. कर्नाटक में कोविड-19 महामारी के दौरान वह मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा की कोविड देखरेख वाली टीम में थे. 

फिलहाल उन्हें बीजेपी ने लोकसभा टिकट दिया है. इसी चुनाव में उनके ऊपर मामला भी दर्ज किया गया है. हुआ यह था कि कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने 26 अप्रैल को बताया कि चिक्काबल्लापुरा की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने 4.8 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की. यह भी कहा गया कि 25 अप्रैल को मदनायकनहल्ली पुलिस स्टेशन के तहत राज्य निगरानी टीम द्वारा चिक्काबल्लापुरा से भाजपा उम्मीदवार के सुधाकर के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई. 

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो के सुधाकर अपनी सभाओं और लोगों से मेल-मिलाप वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं. ट्विटर पर उनके  320.7K Followers हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

2024-05-05T16:50:24Z dg43tfdfdgfd