JHARKHAND NEWS: 35.23 करोड़ बरामद, कांग्रेस नेता का सेक्रेटरी और उसका नौकर गिरफ्तार

Jharkhand News: झारखंड में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. बीती शाम एजेंसी ने कांग्रेस नेता के सेक्रेटरी और उसके नौकर को गिरफ्तार कर लिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Jharkhand News: ईडी ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार कर लिया है. उनके रांची स्थित घर से ₹35.23 करोड़ नकद बरामद हुआ था. जिसके बाद यह एक्शन लिया गया है.

झारखंड में ईडी का बड़ा एक्शन

अज्ञात सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि दोनों को रात भर की पूछताछ के बाद धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया. बता दें, राज्य ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने सोमवार को शहर में एक 2बीएचके फ्लैट पर छापा मारा था, जिस पर कथित तौर पर लाल के घरेलू नौकर जहांगीर रह रहा था.

ईडी ने यहां से 32 करोड़ रुपये किकवर किए थे. इसके अलावा दूसरी जगह से ईडी ने तीन करोड़ रुपये बरामद किए थे. सूत्रों ने कहा कि कुल नकद वसूली ₹35.23 करोड़ हुई थी. झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलम ने अपनी ओर से किसी भी गलत काम से इनकार किया था.

बरामद नकदी से भरे स्टील ट्रंक सोमवार रात ईडी अधिकारी आवास से ले गए थे. यह बरामदगी झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के राम के मामले में चल रही जांच के संबंध में हुई है. 2019 में उनके एक सबोर्डिनेट के पास से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी. बाद में, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामले को अपने हाथ में ले लिया था.

ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में वीरेंद्र के राम को गिरफ्तार किया था. 21 फरवरी, 2023 को रांची, जमशेदपुर और झारखंड, बिहार और दिल्ली के कुछ अन्य स्थानों पर कई तलाशी शुरू करने के बाद ईडी ने उसे पकड़ लिया था.

2024-05-07T03:10:17Z dg43tfdfdgfd