JASPUR NEWS : मवेशी तस्करी का फरार आरोपित झारखंड से गिरफ्तार

नईदुनिया प्रतिनिधि,जशपुरनगर: पुलिस की नाकाबंदी को तोड़ कर फरार हुए मवेशी तस्कर कुर्बान खान को जशपुर पुलिस की टीम ने झारखंड के बरगीडांड़ से गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनिय है कि 18 मई की सुबह,मुखबीर की सूचना पर लोदाम पुलिस की टीम ने छत्तीसगढ़ झारखण्ड की अंतर्राजयी सीमा पर स्थित लोदाम बेरियर में नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी।

इसी दौरान जशपुर कि ओर से आ रही पिकअप क्रमांक जेएच 01 एफए 4057 के चालक ने बेरियर में पुलिस की नाकाबंदी को देख कर पुलिस की बेरीकेट को ठोकर मारते हुए भाग निकला। लेकिन नाकाबंदी स्थल पर पुलिस द्वारा बिछाए गए टायर किलर (लोहे की कील लगे हुए राड) में फंस कर,पिकअप का टायर पंक्चर हो गया। इस पर चालक नाकाबंदी स्थल से कुछ दूर आगे,एक ढाबा के पास पिकअप को छोड़ कर फरार हो गया था। पिकअप की तलाशी लिए जाने पर पुलिस ने 11 रास मवेशी जब्त किया था।

क्रूरतापूर्वक पिकप के डाला में ठुसे गए तीन मवेशियों की पिकअप में ही मौत हो गई थी। मामले में लोदाम पुलिस ने अज्ञात आरोपित कर विरुद्ध क़ृषि पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 4,6,10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू की थी। जब्त किये गए वाहन के कागजातों की जांच में झारखण्ड के रांची जिले के सोसो थाना क्षेत्र के ठिठोरीया गांव का निवासी आरोपित कुर्बान खान का नाम सामने आया था। कुर्बान खान को पकड़ने के लिए पुलिस ने मुखबिरो का जाल बिछाया हुआ था। मुखबिरो ने पुलिस को सूचना दिया कि आरोपित कुर्बान खान झारखण्ड के बरगीडांड में छिपा हुआ है। जशपुर पुलिस की टीम ने यहाँ छापामार कर आरोपित को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपित ने अपराध स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपित कुर्बान खान को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

2024-07-04T16:54:02Z dg43tfdfdgfd