JASPUR NEWS : चाइल्ड पोर्नोग्राफी का आरोपित केरल से गिरफ्तार

नईदुनिया न्यूज,जशपुरनगर: चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में जशपुर पुलिस की टीम ने केरल से आरोपित को गिरफ्तार कर,न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। मामला,जिले के तुमला थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार जिले के तुमला पुलिस को रायपुर के साइबर सेल से आरोपित मनधर राम द्वारा चाइल्ड पोर्नोग्राफी जुड़े विडियो और फोटो इंटरनेट मिडिया में अपलोड करने की सूचना मिली थी।

तुमला पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि कोनपारा के सरईटोला निवासी आरोपित मनधर राम,अपने गांव से रोजगार की तलाश में केरल चला गया है। एसपी शशि मोहन सिंह के निर्देश पर थाना प्रभारी कोमल नेताम के नेतृत्व में तुमला पुलिस की टीम ने केरल से आरोपित मनधर राम को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर तुमला आई। यहां पूछताछ में आरोपित ने इंटरनेट मिडिया में महिला और बच्चों से संबंधित आपत्तिजनक अश्लील विडियो अपलोड करने का अपराध स्वीकार किया। कार्रवाई करते हुए,तुमला पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 67 (ख) के अंर्तगत अपराध दर्ज करते हुए,गिरफ्तार कर लिया है। एसपी शशि मोहन सिंह ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना व चौकी प्रभारियों को रायपुर से प्राप्त सायबर टीप के आधार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

कार्यकारी अध्यक्ष की बाट जोह रहा है नगर का विकास

नईदुनिया प्रतिनिधि,जशपुरनगर: नगर पालिका का कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर भारतीय जनता पार्टी में हलचल बढ़ गई है। नगर सरकार का मुखिया ना होने से परिषद के पीआईसी और सामान्य सभा का आयोजन नहीं हो पा रहा है। इससे परिषद का सामान्य कामकाज के साथ नगर विकास से संबंधित कार्य की स्वीकृति भी अधर में लटकी हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि नगर पालिका के अध्यक्ष नरेश चंद्र साय का लंबी बीमारी के बाद बीते दिनों निधन हो गया था। उनकी बीमारी और लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचरण संहिता के कारण बैठक का आयोजन प्रभावित हुआ था। नगरपालिका परिषद का चुनाव इसी साल के आखिर में होने की संभावना है। प्रदेश सरकार ने इसकी तैयारी के लिए प्रशासन को दिशा निर्देश जारी कर चुकी है। चुनाव से पहले परिसीमन की तैयारी भी शुरू हो गई है। इस बीच,चुनाव से पहले नगरपालिका ने परिषद के कार्य को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष निर्वाचित बनाने का प्रस्ताव को स्वीकृति के लिए शासन के पास भेजा है। इसे स्वीकृति मिलते ही नए अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू होगी। उल्लेखनिय है कि 20 पार्षद वाले जशपुर नगरपालिका परिषद में 18 पार्षदों के साथ भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त है। उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा के वार्ड क्रमांक 3 के पार्षद राजेश गुप्ता आसीन है। लेकिन,अधिसूचित क्षेत्र होने के कारण,परिषद के संचालन और आवश्यक कार्यो की स्वीकृति के लिए अध्यक्ष अथवा प्रशासक का होना आवश्यक है।

2024-06-30T18:23:39Z dg43tfdfdgfd