JANJGIR-CHAMPA NEWS : बरसात के समय टूटे तालाब के दीवार की दस माह बाद भी मरम्मत नहीं

नईदुनिया न्यूज, सक्ती : बरसात के समय दस माह पहले भरभराकर गिरे दर्री तालाब के सड़क किनारे के दीवार की मरम्मत अब तक नगर पालिका के द्वारा नहीं कराई गई है और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने इस ओर ध्यान दिया है। इससे दुर्घटना की भी आशंका बनी हुई है। दर्री तालाब के रखरखाव और सुंदरीकरण के तरफ किसी के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।शहर के दर्री तालाब का सुंदरीकरण नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष डा. कुरैशी के कार्यकाल में हुआ था।

नगर में कई तालाब है मगर शहर के बीचों बीच दर्री तालाब के आसपास कई मंदिर मां महामाया मंदिर, साईं मंदिर, मां संतोषी मंदिर, हरि गुर्जर मठ तथा छोटे- छोटे और भी मंदिर है। सुंदरीकरण के तहत इस तालाब में फव्वारा, आकर्षक लाइटिंग, चारों ओर तार के साथ बैठने की व्यवस्था भी की जाने का निर्णय लिया गया था ।जिसके तहत तालाब के बीचो बीच लाइटिंग के साथ एक फव्वारा भी लगाया गया था जो रात में आकर्षक दिखता था। साथ ही दर्री तालाब के चारों ओर दीवार का निर्माण किया गया था। मगर तालाब के रखरखाव के तरफ ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण फव्वारा तालाब के किनारे पड़ा हुआ है।

तालाब का सुंदरीकरण खत्म होते जा रही है। दस माह पहले तालाब के एक तरफ सड़क से लगी हुई दीवार बरसात में भरभराकर गिर गई थी। मगर उसके मरम्मत के तरफ नगर पालिका के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने इस तरफ कोई पहल की। जिसके कारण आज भी वैसा ही पड़ा हुआ है। तालाब किनारे बड़ी संख्या में लोग निवास करते हैं। बाउंड्री के एक तरफ टूटने से कोई भी अप्रिय घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। मोहल्लेवासियों ने टूटे हुए दीवार के शीघ्र मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

2024-05-05T18:53:18Z dg43tfdfdgfd