JANJGIR-CHAMPA NEWS : तालाब में मिला बालक का शव

नईदुनिया न्यूज, अकलतरा : शुक्रवार को घर से घूमने निकले बच्चे का शव आज तालाब में मिला। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।जानकारी के अनुसार अकलतरा के वार्ड नंबर 4 संजय नगर का 7 वर्षीय आकाश श्रीवास पिता स्व. रामगोपाल श्रीवास 3 मई कोदोपहर में घर से खेलने के लिए निकला था मगर रात तक घर वापस नहीं आया। स्वजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने रिश्तेदार कोआसपास खोजबीन करने को कहा । स्वजन ने खोजबीन की मगर वह कहीं नहीं मिला ।

4 मई को सुबह पड़ोसी नहाने गया तो तालाब में एक शव देखा और इसकी सूचना लोगों को दी गई और पुलिस की उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया। उसकी पहचान आकाश श्रीवास के रूप में की गई। शव को पंचनामा पश्चात पीएम के लिए भेजा गया। तालाब में नहाते वक्त बालक की डूबनेकी आशंका जताई जा रही है। क्योंकि उसकी कमीज तालाब के पार में मिली है। आकाश के पिता की मृत्यु हो गई है। उसकी मां मजदूरी कर परिवार चलाती है। आकाश के एक भाई और दिव्यांग मामा भी घर में साथ रहते हैं।

गांजा तस्करों को चार साल की कैद

नईदुनिया न्यूज, जांजगीर- चांपा : गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपितों को विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस शैलेंद्र सिंह चौहान ने 4 वर्ष सश्रम कारावास और 10-10 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया। अभियोजन के अनुसार 17 सितंबर 2022 को सारागांव पुलिस को सूचना मिली कि 16 सितंबर को सरवानी निवासी संजय कुमार साहू पिता शंकर लाल और सुकलाल साहू पिता दीनदयाल द्वारा स्कार्पियों क्रमांक सीजी 10 एए 1585 के सामने की सीट के नीचे रखकर सारागांव के साव तालाब के किनारे नहर के पास ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने वहां दबिश दी और घेरा बंदी कर वाहन की तलाशी ली गई तो सामने की सीट में प्लास्टिक झोले अंदर पालीथिन में दो किलो दो सौ ग्राम गांजा मिला।

पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा। विवेचना के बाद अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया। मामले की सुनवाई कर विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस शैलेंद्र सिंह चौहान ने संजय कुमार साहू और सुकलाल साहू को गांजा तस्करी के लिए चार-चार वर्ष सश्रम कारावास और 10-10 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक शशिकला जांगड़े ने पैरवी की।

2024-05-04T19:04:33Z dg43tfdfdgfd