JANJGIR CHAMPA NEWS: तीन पीरियड पढ़ाने के फरमान पर शैक्षिक समन्वयकों का सामूहिक इस्तीफा

नईदुनिया न्यूज, जांजगीर चांपा जांजगीर चांपा विकासखंड बलौदा के सभी शैक्षिक समन्वयकों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सामूहिक इस्तीफा बीईओ बलौदा को सौंपा है। बीईओ को सौंपे पत्र में कहा है कि उन्हें अपने स्कूल में तीन पीरियड लेने का निर्देश दिया गया है, उसके बाद संकुल के अंतर्गत सभी शैक्षिक एवं गैर शैक्षिक कार्य उनसे कराया जाता है।

इसके कारण वे सभी शारीरिक एवं मानसिक रूप से परेशान हैं और प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। परिवार में भी तनाव का माहौल है इसलिए वे सभी शैक्षिक समन्वयक सामूहिक रूप से इस पद से त्याग पत्र दे रहे हैं। वे सब अपने मूल कार्य शिक्षक के रूप में करना चाहते हैं और अपने स्कूल जाना चाहते हैं।

शिक्षक समन्वयक के पद से बलौदा ब्लाक के 20 शिक्षकों ने सामूहिक इस्तीफा दिया है। दरअसल कलेक्टर आकाश छिकारा ने पिछले दिनों सभी ब्लाक मुख्यालयों में शिक्षा विभाग की बैठक लेकर विभाग की समीक्षा की थी। इस दौरान कलेक्टर ने सभी शैक्षिक समन्वयकों को तीन पीरियड क्लास लेकर पढ़ाई कराने के निर्देश दिए थे।

इस फरमान से जो शिक्षक पढ़ाना छोड़कर अधिकारी बन बैठे थे उन्हें फिर से स्कूलों में चाक घिसना पड़ेगा। ऐसे में वे प्रताड़ित महसूस होते हुए सामूहिक इस्तीफा पर उतर आए हैं। इसकी शुरूआत बलौदा ब्लाक से हो गई है। शासन के निर्देशानुसार जो शैक्षिक समन्वयक बने हैं उन्हें तीन पीरियड पढ़ाई कराना अनिवार्य है।

पिछले दिनों हुई हमारे संघ की बैठक में तीन पीरियड वाली मुद्दा नहीं थी। बलौदा वाले जिस वजह से इस्तीफा दे रहे हैं वह संघ का मुद्दा नहीं है। इस संबंध में वे कुछ नहीं कहना चाहती। पत्र में संघ के निर्णय वाली बात नहीं है। निधिलता जायसवालअध्यक्ष, संकुल समन्वयक सं

2024-07-04T04:06:59Z dg43tfdfdgfd