JANJGIR-CHAMPA NEWS : घर में अकेले रह रहे युवक ने लगाई फांसी

नईदुनिया न्यूज , चांपा : सिंधी कालोनी में रहने वाले एक युवक ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शव से दुर्गंध आने लगा था। युवक पिछले कई वर्षों से मकान में अकेले रह रहा था। मोहल्ले वासियों ने घर से दुर्गंध आने पर युवक के भाई को जानकारी दी। ममाला चांपा थाना का है।जानकारी के अनुसार सिंधी कालोनी में 37 वर्षीय हेमंत पाण्डेय पिता स्व राजकुमार पाण्डेय अपने मकान में अकेले रहता था। रामनवमी 17 अप्रैल से वह दिखाई नहीं दिया। युवक का मकान तो खुला था ।

लेकिन उसके झगड़ालु प्रवृत्ति के कारण किसी ने मकान के अंदर जाकर नहीं देखा। मकान सेदुर्गंध आनेपर आज सुबह आस-पास रहने वालों ने इसकी जानकारी युवक के बड़े भाई दिलीप पाण्डेय को दी जो वही पास में सिचाई कालोनी में रहता है। जब वहां पहुंचा तो मकान तो खुला ही था। अंदर जाकर देखा तो हेमंत का शव फांसी में झूल रहा था। दिलीप ने इसकी सूचना चांपा पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया। पीएम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।

मनरेगा श्रमिकों को कार्यस्थल पर दिलाई गई शपथ

नईदुनिया न्यूज , सक्ती : जिले में लगातार विभिन्न नवाचारी स्वीप गतिविधियां आयोजित कराई जा रही है। लोकतंत्र को और मजबूत बनाने तथा 7 मई को होने वाले मतदान के महापर्व में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित करने आज जिले के सभी जनपद पंचायतों के विभिन्न गांव में मनरेगा के तहत चल रहे कार्यस्थल पर मनरेगा श्रमिकों व ग्रामीणों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। जिले के सभी जनपद पंचायतों के अंतर्गत आज ग्राम पंचायत सुंदरेली, डेरागढ़, जामपाली, पासीद, परसदाखुर्द, बड़ेसीपत, बड़ेमुडपार, पिहरिद, जमगहन, कलमी, पोता, आडिल, कुधरी, करीगाँव, चिखली, सकर्रा, बुंदेली और फगुरम सहित अन्य विभिन्न गांवों में चल रहे मनरेगा कार्यस्थल पर पहुंचकर श्रमिकों व ग्रामीणों को मतदाता जागरूकता हेतु शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करते हुए शपथ दिलाया गया।

मतदाताओं को जागरुक करते हुए उन्हें अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की बात कही गई। आज विभिन्न गांव में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में महिलाओं, पुरुषों, युवा श्रमिकों और ग्रामीणों ने पूरे उत्साहपूर्वक भाग लिया। लोकसभा निर्वाचन में मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आमजन को लगातार जागरूक किया जा रहा है।

2024-04-19T19:10:32Z dg43tfdfdgfd