JANJGIR-CHAMPA NEWS : दवा दुकानों में पुलिस ने दी दबिश

नईदुनिया न्यूज, जांजगीर - चांपा : क्षेत्र में नशे के बढते अवैध कारोबार पर रोक लगाने की दिशा में सक्ती पुलिस के द्वारा ड्रग्स के रूप में लिए जाने वाले नशीली टेबलेट के विरुद्ध अभियान चलाया गया। एसडीओपी मनीष कुंवर ने औषधि विभाग के निरीक्षक सुमीत परिहार और उप निरीक्षक अनवर अली और समीर डुंगडुंग टीम के साथ सक्ती नगर के मेडिकल स्टोर्स की जांच की।

पांच किलो गांजा के साथ ग्रामीण गिरफ्तार

नईदुनिया न्यूज , जांजगीर - चांपा : बस में सवार होकर गांजा लेकर जा रहे ग्रामीण को पुलिस ने पामगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से पुलिस ने 1 लाख 4 हजार रूपये का 5 किलो 2 सौ ग्राम गांजा जब्त किया है।

पामगढ़ पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति शिवरीनारायण तरफ से लाल सफेद रंग की बस में सवार होकर हरा रंग की बैग में गांजा लेकर पामगढ़ की ओर जा रहा है। सूचना पर पुलिस सर्तक हुई और जैसे ही पामगढ बस स्टैंड के पास बस जाकर रूकी तो जांच की गई।

मुखबिर के बताए हुलिया अनुसार बस में बैठे एक व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ की गई। जिस पर उसने अपना नाम जीवन लाल यादव घिवरा थाना बिर्रा का रहने वाला बताया। पुलिस ने उसके बैग की तलाशी ली तो बैग के अंदर पालीथीन में लपेटकर 5 किलो 2 सौ ग्राम गांजा रखा हुआ था।

जिसकी कीमत 1 लाख 4 हजार रूपये बताई गई है। पुलिस ने गांजा को जब्त कर आरोपित जीवन लाल कोएनपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत गिरफ्तार किया और न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

टीम ने दवा दुकानों का लाइसेंस, प्रोपराइटर की जानकारी, फार्मास्यूटिकल के संचालक की डिग्री और वैध दस्तावेज, दवाओं की स्टाक पंजी, विशेषकर एनआरएक्स (नारकोटिक्स ड्रग्स) के संबंध में रखे जाने वाले एच 1 रजिस्टर, स्टाक पंजी, खरीदी बिक्री की पंजी, और मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन का रिकार्ड संबंधी दस्तावेज की जांच की ।

2024-07-10T19:03:12Z dg43tfdfdgfd