JAISALMER CRIME NEWS:सुरक्षा करने वाला BSF जवान ने जिंदगी से मानी हार,पेड़ से लटककर दी जान

Jaisalmer Crime News:बीएसएफ के जवान जहां देश की सुरक्षा में चौबीसों घण्टे चौकस है. ऐसे में रविवार को जैसलमेर से लगती भारत-पाक सीमा पर तैनात BSF के एक जवान के सुसाइड का मामला सामने आया है. 

जैसलमेर से 140 किलोमीटर दूर भारत-पाक सीमा पर स्थित बबलियान वाला पोस्ट के परिसर स्थित एक पेड़ से फंदा लगाकर जवान ने जान दे दी है .सूचना पर बीएसएफ के अधिकारी और तनोट थाना पुलिस मौके पर पहुंचे है और मामले की जांच कर रहे है.

मृतक आसाम का था निवासी

दरअसल भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बबलीयानवाला पोस्ट पर तैनात बीएसएफ जवान मुकंदा डेका (57) ने रविवार को सोसाइड कर ली. मृतक जवान मुकंदा डेका दोरांग, आसाम का निवासी था. और बीएसएफ में बबलियान पोस्ट पर कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात था.

उनके आत्महत्या की जानकारी मिलने पर अन्य जवानों ने BSF के अधिकारियों को इसकी सूचना दी. जहाँ अधिकारी मौके पर पहुँचे. और घटनास्थल का जायजा लिया.

तनोट पुलिस कर रही मामले की जांच

मौके का जायजा लेने के बाद बीएसएफ अधिकारियों ने तनोट पुलिस थाना को इसकी सूचना दी जिस पर तनोट पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं पुलिस मौत के कारणों की जांच में जुट चुकी है.

बताया जा रहा है कि बबलियानवाला सीमा चौकी स्थित परिसर में एक पेड़ से फंदा लगाकर रविवार को सुबह जवान ने खुदकुशी की है. कुछ जवान जब सुबह परिसर में निकले तो पेड़ से लटकते कॉन्स्टेबल को देखा तो उनके होश उड़ गए. 

हालांकि अभी तक खुदकुशी के कारणों को लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है. जांच के बाद ही कारणों का खुलासा हो पाएगा. फिलहाल तनोट थाना पुलिस मौके पर है और आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें:अपराधियों में नहीं रहा पुलिस का खौफ,बदमाशों ने खनन क्षेत्र में की फायरिंग

2024-05-05T10:34:13Z dg43tfdfdgfd