ITBP RECRUITMENT 2024: आईटीबीपी में एसआई और एएसआई सहित कई अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन

ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी ने उप-निरीक्षक (स्टाफ नर्स), सहायक उप-निरीक्षक (फार्मासिस्ट), और हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) 2024 के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट- itbpolice.nic.in. के  माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2024 है।

रिक्ति विवरण

इन भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 29 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 10 रिक्तियां उप-निरीक्षक (स्टाफ नर्स) के पद के लिए, 5 सहायक उप-निरीक्षक (फार्मासिस्ट) के लिए और 14 रिक्तियां हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) के लिए निर्धारित है।

पात्रता मानदंड

हेड कांस्टेबल (केवल मिडवाइफ-महिला) 

हेड कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार के पास फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 

एसआई (स्टाफ नर्स)

एसआई पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और साथ ही उम्मीदवार के पास जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) प्रमाणपत्र होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एएसआई (फार्मासिस्ट)

एएसआई पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार के पास फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन 
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर जाएं।
  • 'नए उपयोगकर्ता पंजीकरण' पर जाएं और पोर्टल पर पंजीकरण करें।
  • क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें और वांछित पद के लिए आवेदन करें।
  • अब दस्तावेज अपलोड करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

2024-07-03T13:25:20Z dg43tfdfdgfd