INDORE TRAIN NEWS: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इंदौर - महू के बीच चलने वाली ट्रेनों की आवाजाही 15 दिनों तक रहेगी बंद

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। इंदौर - महू के बीच संचालित हो रही ट्रेनों की आवाजाही 15 दिनों तक बंद रहेगी। इस दौरान महू यार्ड रिमॉडलिंग, राऊ-महू दोहरीकरण और महू-पातालपानी ब्रॉडगेज लाइन प्रोजेक्ट के काम पूरे होंगे।

इसे लेकर रतलाम मंडल के निर्माण विभाग के अफसर दो दिनों से सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी) के बैठक कर रहे थे। इसके बाद सीआरएस निरीक्षण के लिए 24 दो तारीखें तय हुई हैं।

लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन बदला

इनमें से किसी एक तारीख पर निरीक्षण किया जाएगा। इसके पहले 17 दिन के लिए इंदौर-महू रेलखंड को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में सात या 10 मई से 15 दिन महू-इंदौर के बीच ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। महू से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन इंदौर और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से किया जाएगा।

निर्माण विभाग से जुड़े एक अफसर ने बताया कि राऊ-महू दोहरीकरण और महू - पातालपानी ब्रॉडगेज लाइन का काम करीब पूरा हो चुका है। महू रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म-1 और चार पर पटरियां भी बिछ चुकी हैं, इसलिए महू स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग का काम किया जाएगा। इसमें अतिरिक्त लाइन को हटाना, सिग्नलिंग, नए लाइन को जोड़ना आदि काम किए जाएंगे।

काम को पूरा करने में 15 दिन का समय लेगा

मतदान के चलते 13 मई को काम बंद रहेगा। इस मेगा ब्लॉक के चलते महू से वर्तमान में चल रही मालवा एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, यशवंतपुर, प्रयागराज और रीवा एक्सप्रेस को इंदौर या उज्जैन से चलाया जाएगा, वहीं महू - भोपाल इंटरसिटी को इंदौर से चलाया जाएगा। महू से रतलाम के लिए चल रही डेमू ट्रेन को भी इंदौर में ही शार्ट टर्मिनेट कर दिया जाएगा।

2024-05-02T03:39:15Z dg43tfdfdgfd